प्रेमी के साथ संबंध को बचाने के चक्कर में बच्चा चोर बनी महिला, अस्पताल से 7 माह के मासूम को चुराया

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में स्थित आयुर्विज्ञान संस्थान (सिम्स) से कथित तौर चोरी किए गए सात महीने के एक लड़के को पुलिस ने मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में एक ट्रेन से छुड़ाया है। पुलिस ने रविवार को कहा लड़के को छुड़ाने के साथ-साथ पुलिस ने दो महिलाओं सहित तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है। एक अधिकारी ने बताया कि मुख्य आरोपी रीता यादव ने सिम्स से बच्ची का अपहरण कर अपने प्रेमी से मिलने के लिए दिल्ली जा रहा थी।

मामले को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) निमेश बरैया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिलासपुर पुलिस ने मध्य प्रदेश के उमरिया रेलवे स्टेशन से बिलासपुर जिले की रहने वाली रीता यादव को आरपीएफ की मदद से गिरफ्तार करते हुए बच्चे को सुरक्षित बचा लिया है। एएसपी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए दो अन्य लोगों की पहचान यादव के प्रेमी पुष्पेंद्र और एक हेमा कौशिक के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि बचाए गए बच्चों को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

रिलेशनशिप बचाने मां बनने का किया बहाना

एएसपी ने कहा कि यादव पहले से शादीशुदा होने के बाद भी मुंबई के रहने वाले साहिल और पुष्पेंद्र नाम के शख्स के साथ रिलेशनशिप में थी। उसने साहिल से झूठ बोला था कि वह उससे एक बच्चे की उम्मीद कर रही है, जिसके बाद शख्स ने उसे दिल्ली आने के लिए कहा। इसके बाद रीता यादव को बच्चे की तलाश में जुट गई और पीड़ित जोड़े से उसकी मुलाकात हुई। इसके बाद उसने आर्थिक सहायता और उपचार की सुविधाएं उपलब्ध कराने की बात करते हुए वो बच्चे को सिम्स लेकर पहुंची और वहीं से चोरी कर भाग खड़ी हुई।

बरैया ने कहा, घटना के मद्देनजर, बिलासपुर पुलिस में शिकायत दर्ज की गई और तलाशी शुरू की गई। उन्होंने कहा कि यादव 21 अगस्त को दिल्ली के लिए निकली थी। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने सिम्स में लगे सीसीटीवी के फुटेज और अन्य सबूतों की मदद से पुष्पेंद्र और हेमा को पकड़ा। इन दोनों की ओर से इनपुट मिलने के बाद पुलिस टीम ने आरपीएफ की मदद से रीता यादव को मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में एक ट्रेन से गिरफ्तार किया।

Related Articles

Back to top button