जानिए पुलिस की इस टीम को क्यों 5 लाख का इनाम देकर किया गया सम्मानित

गौतमबुद्धनगर, राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नरेट की एक टीम को शासन की तरफ़ से 5 लाख का इनाम देकर सम्मानित किया है। दरसल बीते 26 सितंबर को थाना 49 क्षेत्र में एक डीआरडीओ साइंटिस्ट का अपहरण के बाद पुलिस टीम ने चन्द घंटो में सकुशल बरामद कर लिया साथ ही सभी आरोपियों को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया था।

आज उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से इन 21 पुलिसकर्मियों को 5 लाख रुपए से पुरुस्कार देकर इनके हौसले को बढाया है दरसल आपको बता दें कि बीते 26 सितंबर 2020 को नोएडा के सेक्टर-49 थाना क्षेत्र के सेक्टर-77 स्थित प्रतीक विस्टेरीया सोसायटी अपने घर से जब साइंटिस्ट अपने मोबाइल पर ऑनलाइन मसाज पार्लर सर्च कर रहे थे

तभी हनी ट्रैप में फंसाने को लेकर एक युवक उनकी सोसाइटी के बाहर आया और एक होटल में उन्हें मसाज देने के लिए उन्हें बुलाकर ले गया जहाँ उन्हें बंधक बना और उनके परिवार से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी।

जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया और उनकी तलाशी के लिए कमिश्नर आलोक सिंह ने छः टीमें बनाई गई जिसमें से एक टीम ने 24 घंटे के अंदर आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ साइंटिस्ट को भी सकुशल बरामद कर लिया था।

पूरा मामला को समझाते हुए पुलिस के आलाधिकारियों ने बताया कि बीते 26 सितंबर दिन शनिवार को मसाज सेंटर का एक आदमी आया और वह उसके साथ नोएडा में ही एक होटल में मसाज के लिए चले गए। थोड़ी ही देर में तीन-चार लोग वहां पहुंचे और वैज्ञानिक को धमकाने लगे।

ये भी पढ़े –उच्च स्तर की क्रिकेट खेलने के लिए यो यो टेस्ट करना होता है पास-राजीव शुक्ला

उन पर सेक्स रैकेट में शामिल होने का आरोप लगाया और खुद को पुलिस अधिकारी बता रहे थे, फिर उन्हें होटल के कमरे में बंधक बना लिया। और फिर परिवार वालों से 10 लाख रुपयों की डिमांड कर डाली।

डीआरडीओ साइंटिस्ट के अपहरण की सूचना पुलिस को डीआरडीओ मुख्यालय से मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने लगातार छापेमारी शुरू की और 24 घंटे के अंदर रविवार देर रात एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह के नेतृत्व में काम करने वाली 21 पुलिसकर्मियों की टीम को सफलता मिल गई।

वैज्ञानिक को सकुशल मुक्त करा कर परिवार वालों को सौंप दिया। इसी मामले में सफलतापूर्वक वैज्ञानिक को मुक्त कराने और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर अपर मुख्य सचिव (गृह) ने जनपद गौतमबुद्धनगर की इस पुलिस टीम को 5 लाख रुपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की थी।

 

Related Articles

Back to top button