जानिए विधान परिषद की कार्यवाही स्थगित क्यो हूई

उत्तर प्रदेश विधान परिषद में बजट सत्र के पहले दिन बृहस्पतिवार को पूर्व और वर्तमान दिवंगत सदस्यों के अलावा पूर्व राष्ट्रपति और राज्यपाल के निधन पर शोक प्रस्ताव के बाद सदन की कार्यवाही कल पूर्वाह्न 11 बजे तक स्थगित कर दी गई।
परिषद की कार्यवाही पूर्वाह्न 12ः30 बजे सभापति कुॅवर मानवेन्द्र सिंह के सभापतित्व में वन्दे मातरम से प्रारम्भ हुई।
उसके बाद सभापति ने कार्य परामर्श-दात्री समिति की 18 फरवरी से 10 मार्च तक के तिथिवार कार्यक्रम की संस्तुतियों को सदन की मेज पर रखा। इसके बाद सभापति  सिंह ने राज्यपाल के अभिभाषण को प्रस्तुत किया। प्रमुख सचिव विधान परिषद ने सात अध्यादेशों को सदन की मेज पर रखा।
उसके बाद सभापति श्री सिंह ने विधान परिषद के पूर्व दिवंगत सदस्य योगेन्द्र पाल सिंह, मुलायम सिंह यादव, नसीब पठान खाॅ, जय सिंह, पूर्व राज्यपाल मोती लाल वोरा, ओम प्रकाश शर्मा ,अशोक दुबे के अलावा पूर्व राष्ट्रपति
प्रणव मुखर्जी, और वर्तमान सदस्य श्रीराम सिंह यादव के निधन पर शोक संवेदनायें व्यक्त की। साथ ही नेता सदन,
नेता विरोधी दल, दलीय नेताओं व अन्य सदस्यों ने भी उपरोक्त सदस्य एवं विषिशिष्ट व्यक्तियों के निधन पर
शोक संवेदनायें व्यक्त की । इसके बाद सभापति कुॅवर मानवेन्द्र ने कल पूर्वाह्न 11ः00 बजे तक के लिये सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।
गौरतलब है कि कोरोना महामारी की वजह से सभी विधायकों, विधान परिषद सदस्यों और विधानभवन की सुरक्षा में तैनात सभी कर्मियों और दूसरे कर्मचारियों के साथ मीडियाकर्मियों की कोरोना जांच की गई है। सभी विधायकों और विधान परिषद के सदस्यों को सत्र शुरू होने से पहले कोरोना टेस्ट जरूरी था। पिछले चार दिन में हुए सभी टेस्ट निगेटिव मिले।

 

Related Articles

Back to top button