Akhilesh Yadav: जानिए, 2024 में विपक्ष का प्रधानमंत्री उम्मीदवार कौन होगा? अखिलेश यादव ने गिनाए इन 3 नेताओं के नाम

2024 Opposition PM Candidate: समाजवादी पार्टी प्रमुख ने वर्ष 2024 में प्रधानमंत्री पद की दौड़ के लिए अपनी पसंद के तीन उम्मीदवारों को नामित किया है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने खुद को इस दौड़ से बाहर रखकर उनक अटकलों पर विराम लगा दिया है, जिसमें कहा जा रहा था कि अखिलेश पीएम पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। उनके मुताबिक फिलहाल उनका फोकस अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश पर रहेगा. इस बीच अखिलेश यादव ने 2024 में पीएम पद के लिए विपक्ष के तीन शीर्ष राजनेताओं के नाम गिनाए हैं। इन नामों में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव और एनसीपी प्रमुख शरद पवार मुख्य उम्मीदवार हो सकते हहै।

हाल के दिनों में, बिहार के सीएम नीतीश कुमार के विपक्षी पीएम उम्मीदवार के नाम की चर्चा तेज हो गई है। नीतीश कुमार की तख्तापलट की राजनीति की अखिलेश यादव ने 2017 में भारी आलोचना की थी. हालांकि, नीतीश ने फिर से पाला बदल लिया और राजद और कांग्रेस के साथ गठबंधन बना लिया, जिससे वह फिर से विपक्ष का हिस्सा बन गए हैं।

राहुल गांधी काट सकते हैं नीतीश का पत्ता:

दूसरी तरफ कांग्रेस लगातार कह रही है कि 2014 का लोकसभा चुनाव राहुल गांधी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। ऐसे में राजद उनका साथ नहीं छोड़ेगी। नीतीश कुमार पीएम उम्मीदवार तभी बन सकते हैं जब राहुल गांधी खुद को रेस से अलग कर लें।

ये समीकरण भी बन रहा:

अगर राहुल गांधी पीएम की दौड़ से अपना नाम वापस लेने का फैसला करते हैं, तो यह देखना होगा कि शरद पवार, केसीआर और ममता बनर्जी तीनों में से कौन सबसे पुरानी पार्टी को स्वीकार्य होगा। कोई भी उम्मीदवार, कांग्रेस पार्टी की सहमति के बिना, 2024 में भाजपा के खिलाफ एक शक्तिशाली ताकत नहीं होगा।

 

Related Articles

Back to top button