जानिए कौन होगा यूपी कांग्रेस का सीएम चेहरा, किस से पार्टी कर सकती हैं गठबंधन

किस शर्त पर कांग्रेस करेगी गठबंधन, प्रियंका गांधी ने दिया जवाब

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव की तारीख आने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज अपना मेनीफेस्टो जारी किया है. वहीं इस दौरान प्रियंका गांधी ने इशारा कर दिया है कि चुनाव के बाद उनकी पार्टी किसी दूसरे दल के साथ गठबंधन भी कर सकती है. हालांकि, उन्होंने इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं और कहा कि अगर कोई उनके बताए एजेंडो को पूरा करता है तो उसके साथ ऐसी स्थिति में गठबंधन के लिए कांग्रेस पूरी तरह से तैयार होगी. इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने इस सवाल का भी जवाब दे दिया है कि यूपी में कांग्रेस का सीएम फेस कौन होगा.

प्रियंका गांधी ने जारी किया यूथ मेनीफेस्टो

बता दें कांग्रेस का यूथ मेनीफेस्टो  जारी कर प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव के बाद हम दूसरे दल के साथ गठबंधन कर सकते हैं अगर ऐसी कोई स्थिति आती है तो, पर अगर हमारा एजेंडा, जो हमने बताया है वह पूरा किया जाएगा तो करेंगे खासकर महिलाओं के लिए. वहीं, कांग्रेस पार्टी की तरफ से यूपी में सीएम चेहरे के सवाल पर प्रियंका गांधी ने कहा कि आपको किसी और का चेहरा दिख रहा  है? उत्तर प्रदेश में मेरा ही चेहरा है.

भर्ती विधान नामक यूथ घोषणा पत्र जारी कर प्रियंका गांधी ने कहा कि जैसे राहुल गांधी ने कहा ये जो भर्ती विधान है, इसे बनाने के लिए हमारे नेताओं ने उत्तर प्रदेश के युवाओं से बात की है. उन्हीं चर्चाओं से निकला हुआ जो सार था, जो मुद्दे थे, इस भर्ती विधान में हैं. इसे भर्ती विधान इसलिए कहा है क्योंकि यूपी भर्ती की समस्या है. कोई कहता है 25 लाख नौकरी दिलाएंगे लेकिन कोई ये नहीं बताता ये कैसे दिलवाएंगे. जिस तरह से रोजगार की समस्या है, कांग्रेस ने घोषणा की है कि हम 20 लाख रोजगार देंगे और इसमें से 8 लाख रोजगार आरक्षण के आधार पर महिलाओं को मिलेंगे.

अब युवाओं को मिलेगा रोजगार

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि जो पेपर लीक होते हैं, परीक्षा होने के बाद पेपर कैंसिल हो जाती है, ये भारी समस्या है. इसमें हमने लिखा है कि कैसे युवाओं को रोजगार दिलवाएंगे. अगर कोई युवा अपना बिजनेस शुरू करना चाहता है तो उसे कैसे हम बढ़ावा दें सकते हैं. वह भी इसमें अलग से सेक्शन है. कुछ सालों में यूपी के विश्वविद्यालय में चुनाव नहीं हो रहे और युवाओं की भागीदारी नहीं हो रही है. इनकी कुछ डिटेल मैं आपको देने जा रही हूं. प्रियंका गांधी के प्रमुख ऐलान किया है.

Related Articles

Back to top button