जानिए कौन है वो युवक जिसने फहराया लाल किले पर किसानों का झंडा

चंडीगढ़
गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली के लाल किले पर तिरंगे की जगह किसानों का झंडा फहराने की बात अब एक राष्ट्रीय मुद्दा बन गई है। पुलिस तमाम मुकदमों के बाद उन लोगों का पता लगाने में जुटी है, जो कि दिल्ली के इन प्रदर्शनों में शामिल थे। इस बीच लाल किले पर तिरंगा हटाकर अपना झंडा फहराने वाले शख्स की पहचान को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है।

पंजाब के तरण तारण जिले का है निवासी

सोशल साइट्स पर वायरल हो रहे इस वीडियो में बताया जा रहा है कि जिस शख्स ने लाल किले पर तिरंगे की जगह दूसरा झंडा फहराया, वह पंजाब के तरण तारण जिले का निवासी है। बड़ी बात ये कि युवक की पहचान का दावा उसके कुछ रिश्तेदार ही कर रहे हैं और इन लोगों ने बड़े गर्व के साथ इसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

ये भी पढ़े – आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 28 जनवरी)

सोशल मिडिया पर वॉयरल हो युवक का वीडिओ


सोशल साइट्स पर वायरल हुए 2 मिनट 21 सेकंड के वीडियो में झंडा फहराने वाले युवक का नाम जुगराज सिंह बताया जा रहा है, जो कि पंजाब के तरण तारण का निवासी है। वीडियो में जुगराज का एक रिश्तेदार भी दिख रहा है, जो कि उसके पिता और दादा का परिचय कराता है।

विजय का खालसा ध्वज लाल किले पर फहराया

दावा है कि जुगराज ने ही दिल्ली के लाल किले पर खालसा पंथ का निशान साहिब वाला झंडा फहराया था। वीडियो में जुगराज सिंह के दादा गर्व से अपने पोते को आशीर्वाद देते हुए भी दिख रहे हैं। वीडियो में वह कह रहे हैं कि ये गर्व की बात है कि पूर्व में विजय का खालसा ध्वज लाल किले पर फहरा था, अब 2021 में एक और विजय का झंडा फहराया गया।

Related Articles

Back to top button