जानें दिग्गज पूर्व भारतीय कप्तान का इंजरी पर क्या है कहना

2023 वर्ल्ड कप से पहले भारत के दिग्गज पूर्व कप्तान कपिल देव ने खिलाड़ियों की चोट की समस्या पर विवादित बयान दिया है.

एकदिवसीय विश्व कप के लिए टीम इंडिया की तैयारियों ने उन्हें अब तक विश्व कप से पहले महीनों तक ज्यादा आत्मविश्वास नहीं दिया है। भले ही रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पहले वनडे में पांचवें विकेट तक बल्लेबाजी शुरू नहीं की थी, लेकिन वेस्टइंडीज को सिर्फ 114 रन पर आउट करने के बावजूद भारत ने रन चेज़ में पांच विकेट खो दिए। रोहित को खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि केवल कोहली ही बल्लेबाज़ बचे थे।

दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने रोहित और कोहली दोनों को आराम देने का फैसला किया. परिणामस्वरूप, उन्हें बल्लेबाजी में गिरावट का सामना करना पड़ा और 181 रन पर आउट होने के बाद छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा।भारतीय टीम के कुछ प्रमुख खिलाड़ी – जसप्रित बुमरा, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल – अभी भी अपनी चोटों से जूझ रहे हैं, जबकि दिसंबर में एक गंभीर कार दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत भी अनुपलब्ध हैं।

जब विश्व कप से पहले भारत की चोटों के उपचार पर चर्चा हुई, तो भारत के कप्तान कपिल देव पीछे नहीं हटे।

“बुमराह का क्या हुआ? उसने अपना काम इतने आत्मविश्वास के साथ शुरू किया, लेकिन अगर वह (विश्व कप सेमीफाइनल या फाइनल में) नहीं पहुंच पाया, तो हमने उस पर अपना समय बर्बाद कर दिया। इतना प्रतिभाशाली क्रिकेटर, ऋषभ पंत हमारा टेस्ट क्रिकेट कपिल ने टिप्पणी की, अगर वह मौजूद होते तो बेहतर होता।

आईपीएल शानदार है, लेकिन यह आपको बर्बाद भी कर सकता है। “अगर यह आईपीएल में एक महत्वपूर्ण खेल है, तो आप थोड़ी सी चोट के साथ भी खेलेंगे। क्रिकेट बोर्ड को यह निर्धारित करने की ज़रूरत है कि उन्हें इस समय कितना क्रिकेट खेलना चाहिए। यदि आपके पास तीन नहीं हैं- या पांच साल का कैलेंडर, लेकिन आज आपके पास संसाधन और पैसा है। उस क्रिकेट बोर्ड के साथ एक समस्या है”।

Related Articles

Back to top button