वनडे में बेन स्टोक्स की वापसी पर जानिए इंग्लैंड के एक पूर्व खिलाड़ी ने क्या कहा कहना

विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ अगली चार मैचों की श्रृंखला में, यह ऑलराउंडर अपना वनडे करियर जारी रखेगा।

ICC विश्व कप 2023 जो अक्टूबर-नवंबर में भारत में आयोजित होने वाला है। प्रमुख ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की वापसी के कारण सितारों से सजी इंग्लैंड टीम में अब अधिक गहराई आ गई है।

अपने कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए, स्टोक्स ने 13 महीने पहले खेल से संन्यास की घोषणा की। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल एथरटन की भी ऐसी ही प्रतिक्रिया थी। पूर्व क्रिकेटर ने एक चर्चा में कहा, “इंग्लैंड और उनके प्रशंसकों के लिए बड़ी खुशखबरी जो इतने महान क्रिकेटर की वापसी देखकर रोमांचित होंगे।”उन्होंने असहनीय कार्यभार, घुटने की समस्याओं और अपनी टेस्ट कप्तानी पर ध्यान केंद्रित करने की इच्छा का हवाला देते हुए पिछले साल जुलाई में अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की। लेकिन विश्व कप का आकर्षण बहुत अधिक है। और क्योंकि वह 2015 के टूर्नामेंट से अनुपस्थित थे, उनके जैसा महान क्रिकेटर अपने करियर पर नजर डालेगा और महसूस करेगा कि उसने केवल एक विश्व कप में भाग लिया था क्योंकि प्रलोभन बहुत अधिक था।

एथरटन का मानना है कि स्टोक्स इंग्लैंड को अपना खिताब बरकरार रखने में मदद करने के लिए उत्सुक होंगे। 98 गेंदों में 84 रन बनाकर अविजित लौटने वाले स्टोक्स को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। चार साल पहले इंग्लैंड को विश्व कप जिताने में उनका बहुत योगदान था। एथरटन के अनुसार, यह देखते हुए कि 50 ओवर का विश्व कप हर चार साल में केवल एक बार होता है, इसका बचाव करने का मौका संभवतः उसका आखिरी मौका होगा। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया।

विश्व कप का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

यह भी पढ़ें:

बेन स्टोक्स की विश्व कप के लिए वनडे क्रिकेट में वापसी

Related Articles

Back to top button