जानें मौसम का हाल, यूपी-बिहार में बारिश आज, दिल्ली में भी बरसात का अलर्ट

देश के कई हिस्सों शुक्रवार को बारिश देखी गई। अलग-अलग राज्यों में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश हुई। हरियाणा और यूपी में मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी ने आज सुबह दिल्ली और एनसीआर, हरियाणा , यूपी के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। बिहार पंजाब और राजस्थान में बारिश होने की संभावना है।  मौसम विभाग ने  उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के लिए भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

दिल्ली-एनसीआर के लिए येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की बारिश से लेकर मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। शाम को दिल्ली में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली और एनसीआर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। उमस झेल रही राजधानी को बारिश के बाद राहत मिलने की उम्मीद है।

यूपी बिहार में बारिश

यूपी के अमरोहा, रामपुर और मोरादाबाद में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। बिहार में बीते महीनों खूब बारिश हुई है और अब यहां बरसात का सिलसिता कम होता नजर आ रहा है। लेकिन यहां बारिश पूरी तरह बंद नहीं हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ घंटों में बिहार में बारिश हो सकती है. बिहार के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। कुछ जगहों पर वज्रपात की आशंका भी जताई गई है।

हारियाणा, पंजाब और राजस्थान में बारिश

मौसम विभाग ने हरियाणा और राजस्थान में भी बारिश होने की बात कही है। हरियाणा के नरवाणा, बरमाला, रेवाड़ी में अगले 2 घंटों मे बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है। पंजाब में भी कई दिनों से कमजोर पड़ा मॉनसून सक्रिय होने जा रहा है जिसके बाद यहां कई इलाकों में सुबह की शुरुआत हल्की बारिश से हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने कहा है कि यहां तेज बारिश के साथ बारिश जारी रह सकती है।

उत्तराखंज जोरदार बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में शुक्रवार को भारी बारिश देखी गई।मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को भी यहां जोरदार बारिश होगी इसलिए राज्य के लिए ऑरेंड अलर्ट जारी किया गया है। नैनीताल और देहरादून में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। वहीं हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश और आंधी का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसी के साथी ही लोगों ले भूस्खलन को लेकर सतर्क रहने के लि ए कहा गया है।

Related Articles

Back to top button