जानिए निकाय चुनाव के प्रत्याशियों की लिस्ट किस दिन जारी करेगी BSP

यूपी निकाय चुनाव की तैयारियों के बीच लखनऊ से बड़ी खबर सामने आई है. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 15 अप्रैल से नगर निकाय चुनाव प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करेगी. बसपा (BSP) 15 अप्रैल से पार्षद और नगर पंचायत के प्रत्याशियों का ऐलान करेगी. पार्टी 15 अप्रैल को 35 पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी. पांच नगर पंचायत प्रत्याशियों का भी पार्टी ऐलान करने वाली है. बता दें कि इससे पहले सहारनपुर (Saharanpur) से बीएसपी ने मेयर पद के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया है. पार्टी ने वहां से इमरान मसूद (Imran Masood) के भाई की पत्नी खदीजा मसूद को उम्मीदवार बनाया है.

पूरा जोर लगा रही पार्टी

प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 4 मई को और दूसरे चरण का मतदान 11 मई को होगा. 13 मई को मतगणना होगी और उसी दिन शाम तक नतीजे आ जाएंगे. पिछले विधानसभा चुनाव में हार के बाद बसपा निकाय चुनाव में पूरा जोर लगा रही है. यही वजह है कि हाल के दिनों में पार्टी ने कई बड़े फैसले लिए हैं. इसमें बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा प्रयागराज से अतीक अहमद की पत्नी का टिकट काटना भी है. पार्टी किसी भी तरह से दलितों और मुसलमानों को एकसाथ लाकर अच्छा प्रदर्शन करना चाहती है. नए समीकरण से पार्टी अपना खोया हुआ जनाधार वापस पाने की कोशिश कर रही है.

क्या है बसपा की रणनीति

सहारनपुर से मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट देना भी इसी रणनीति का हिस्सा है. यह इस बात से भी पता चलता है कि टिकट काटने के बावजूद मायावती ने शाइस्ता परवीन को पार्टी से निकाला नहीं है. साफ है कि बसपा मुसलमानों की नाराजगी का जोखिम किसी भी हाल में नहीं लेना चाहती है. वहीं मायावती सपा, कांग्रेस और बीजेपी पर लगातार हमलावर हैं. उन्होंने विरोधी दलों पर मुस्लिमों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है. साथ ही वोटरों से कहा है कि वे इनके बहकावे में नहीं आएं.

Related Articles

Back to top button