जानिए कितनी संपति है चंद्रशेखर के पास, हत्‍या का प्रयास समेत 16 मामले हैं दर्ज

चंद्रशेखर आजाद के पास 44 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है

गोरखपुर. भीम आर्मी चीफ और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद  गोरखपुर सदर सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को विधानसभा चुनाव में चुनौती दे रहे हैं. मंगलवार को चंद्रशेखर ने अपना नामांकन किया. नामांकन के साथ उन्होंने एफिडेविट भी दिया है, जिसमें उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्यौरा और दर्ज आपराधिक मामलों की जानकारी दी है. शपथ पत्र के मुताबिक चंद्रशेखर आजाद के पास 44 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है. साथ ही उन पर हत्या के प्रयास समेत 16 आपराधिक मामले भी दर्ज हैं.

44.14 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति

चंद्रशेखर, उनकी पत्नी और परिवार के नाम कुल 44.14 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है. इनमें 26.14 लाख रुपये की चल और 17 लाख रुपए की अचल संपत्ति है. चंद्रशेखर के ऊपर अलग-अलग जिलों में 16 केस दर्ज हैं. इनमें हत्या के प्रयास, सरकारी संपत्ति को नुकसान, बलवा की साजिश, घर में घुसकर धमकी देने जैसे गंभीर मामले शामिल हैं. चंद्रशेखर के ऊपर कोरोना में महामारी एक्ट के उल्लंघन करने का मामला भी दर्ज हैं.

जानिए चंद्रशेखर के बारें में

सहारनपुर के रहने वाले चंद्रशेखर ने वर्ष 2012 में हेमवतीनंदन बहुगुणा, गढ़वाल विश्वविद्यालय से एलएलबी की पढ़ाई की है. चंद्रशेखर आजाद दलितों के अधिकारों के नाम पर सक्रिय राजनीति में उतरे हैं. यूपी में वह मायावती से अलहदा रहकर अपनी राजनीतिक जमीन खोज रहे हैं. उन्होंने सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. इसी घोषणा के बाद उन्होंने गोरखपुर पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. चंद्रशेखर ने वर्ष 2015 में भीम आर्मी भारत एकता मिशन का गठन किया गया था, जिसके वह संस्थापक हैं. मई 2017 में जब शब्बीरपुर गांव में जातीय हिंसा हुई तो भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर जेल जाकर सुर्खियां बटोरीं थीं.

Related Articles

Back to top button