जानिए कितने करोड़ के मालिक हैं अखिलेश यादव, नामाकंन पत्र में घोषित की संपत्ति

कितने करोड़ के मालिक हैं अखिलेश यादव, नामाकंन पत्र में कुल प्रॉपर्टी का दिया ब्योरा

लखनऊ: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल कर ​दिया है. नामांकन पत्र में अखिलेश यादव ने अपनी संपत्ति की पूर ब्यौरा दिया है. उन्होंने अपने और पत्नी बच्चों को मिलाकर कुल 40 करोड़ की संपत्ति दिखाई है.

विधानसभा चुनाव भरने के लिए जो नामांकन पत्र अखिलेश यादव ने दाखिल किया है उसमें उनके पास महज 40 करोड़ की ही संपत्ति है. चल, अचल और पत्नी डिंपल यादव को मिलाकर उन्होंने कुल 40 करोड़ की संपत्ति का मालिक बताया है. जानकारी के मुताबिक इससे कहीं ज्यादा प्रॉपर्टी तो उनके कई उम्मीदवारों ने दिखाई है.

नामांकन पत्र से पता चलता है कि अखिलेश यादव के पास कुल चल संपत्ति महज 8 करोड़ 43 लाख 70 हजार 654 रूपये की है. उनकी पत्नी डिंपल यादव के पास 4 करोड़ 76 लाख 84 हजार 986 रुपये की चल संपत्ति है. बेटी अदिति यादव के पास 10 लाख 39 हजार 410 रुपये की चल संपत्ति है. इस तरह तीनों की चल संपत्ति को जोड़ दें तो ये रकम 13 करोड़ 30 लाख 95 हजार 41 रुपये सम्पति है.

अखिलेश परिवार की कुल प्रॉपर्टी

प्रॉपर्टी के मामले में भी अखिलेश यादव पीछे नहीं हैं. अखिलेश यादव ने नामांकन पत्र में जो जिक्र किया है उसके मुताबिक उनके पास 17 करोड़ 22 लाख 858 रुपये की अचल संपत्ति है. उनकी पत्नी डिंपल यादव के पास 9 करोड़ 61 लाख 98 हजार 918 रुपये की प्रॉपर्टी है. इस तरह दोनों के पास कुल अचल संपत्ति 26 करोड़ 83 लाख 99 हजार 776 रुपये की ही हैं.

प्रॉपर्टी में सपा उम्मीदवारों से पीछे हैं अखिलेश यादव

चल और अचल दोनों प्रॉपर्टी को जोड़ दें तो अखिलेश यादव ने कुल 40 करोड़ 14 लाख 94 हजार 817 रुपये की अपनी संपत्ति घोषित की है. जानकारी के मुताबिक इससे कहीं ज्यादा संपत्ति उनकी पार्टी के दूसरे प्रत्याशियों ने घोषित की है. कई विधानसभाओं से उनके उम्मीदवारों ने अरबों की दौलत होने का जिक्र किया है.

जानकारी के मुताबिक आजमगढ़ से सांसद अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वह पहली बार विधानसभा चुनाव मैदान में हैं. उन्होंने सोमवार यानी 31 जनवरी को नामांकन पत्र दाखिल किया है.

Related Articles

Back to top button