जानिए गहलोत ने राकेश टिकैत पर कैसे किया हमला

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अलवर में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के काफिले पर हमले को निंदनीय बताते हुए कहा है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। गहलोत ने शुक्रवार रात सोशल मीडिया के जरिए कहा कि  टिकैत के काफिले पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोगों द्वारा हमला निंदनीय है। दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा किसान आंदोलन की शुरुआत से ही किसानों के हक़ में संघर्ष करने वालों के प्रति अनर्गल बयानबाजी,अलोकतांत्रिक बर्ताव कर रही है जोकि शर्मनाक है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी इसकी निंदा करते हुए कहा कि लोकतंत्र में विरोध को हमलों से दबाया नहीं जा सकता। संविधान में यह अधिकार हमें मिला है लेकिन नागपुर संघ से जारी आदेश को ही संविधान समझने वाली भाजपा इसके मायने नहीं समझ सकती।

डोटासरा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी इस हमले की निंदा करती है, सभी दोषियों पर जल्द ही सख़्त कार्रवाई होगी।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को अलवर जिले के बानसूर में सभा करने जाते समय ततारपुर चौराहे पर टिकैत के काफिले पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया और गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।  टिकैत पर काली स्याही भी फेंकी गई। इस मामले में पुलिस ने सोलह आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं।

Related Articles

Back to top button