जानिए किस सीट से चुनाव लड़ेंगे ओपी राजभर, सुभासपा ने जारी की 2 और प्रत्याशियों की लिस्ट

ओपी राजभर इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर किया ऐलान

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 10 दिनों से कम समय बचा हुआ है. ऐसे में सपा की सहयोगी सुभासपा ने ऐलान किया है कि गाजीपुर के जहूराबाद से ओपी राजभर  चुनाव लड़ेगे. वहीं के वाराणसी के शिवपुर से अरविंद राजभर चुनावी मैदान में अपना दम दिखाएंगे. इससे पहले सुभासपा ने तीन उम्मीदवारों की घोषणा की थी. इसमें संडीला से सुनील अर्कवंशी, बलहा से ललिता पासवान और मिश्रिख से मनोज राजवंशी शामिल हैं.

भाजपा का दामन छोड़ने के बाद ओम प्रकाश राजभर इस बार सपा के साथ चुनावी मैदान में उतरे हैं. समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को 39 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. इस लिस्ट में सीतापुर की मिश्रिख सीट पर सपा ने अपना उम्मीदवार उतारा है जबकि सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने दावा किया था कि हरदोई की संडीला और सीतापुर की मिश्रिख सीट उनके खाते में गई है.

हरदोई की संडीला सीट से अखिलेश यादव ने रीता सिंह को उम्मीदवार बताया था. लेकिन सुभासपा ने संडील से सुनील अर्कवंशी को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. इसको लेकर ओम प्रकाश राजभर का कहना है कि गठबधन सीट पर प्रत्याशी सपा ने भले ही घोषित कर दिया हो, लेकिन चुनाव चिन्ह सुभासपा का होगा. उन्होंने कहा कि मनोज राजवंशी सपा के नेता हैं लेकिन सुभासपा के चुनाव चिन्ह पर ही चुनाव लड़ेंगे. हालांकि इसे लेकर सपा से बात हो चुकी है.

जानिए गठबंधन में सुभासपा को मिलेंगी कितनी सीटें?

जानकारी के मुताबिक पिछले गुरुवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने गुरुवार को यूपी विधानसभा चुनाव में 14 सीटें जीतनी हैं. सपा के साथ गठबंधन करने वाले ओमप्रकाश राजभर ने इशारों-इशारों में बता दिया है कि उनकी पार्टी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि भाजपा को 2022 में सत्ता से बेदखल करना है. अब वह समय आ गया है. 10 मार्च को बाजा बजेगा. ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव से मेरा समझौता है. मुझे हर हाल में 14 सीटों पर चुनाव जीतना है. इसके साथ ही उन्होंने संकेत दिए कि वह 17 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं.

Related Articles

Back to top button