‘इक कुडी’ आलिया भट्ट के जन्मदिन पर जानिए 7 दिलचस्प किस्से

आलिया भट्ट क्यों शादी की मेंहदी से हुई बोर और अपने मीम्स से तंग आकर कौन सा वीडियो बनाया था, जानिए विस्तार से

बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपने हुनर से सभी को इंप्रेस कर चुकी आलिया भट्ट आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही है। इस बार आलिया का यह जन्मदिन खास इसलिए है क्योंकि यह पहला जन्मदिन है, जिसे वह अपनी बेटी राहा के साथ मना रही है।

जन्मदिन के मौके पर देश-दुनिया से उनके फैंस के संदेशों का तांता लगा हुआ है और हम भी उनके इस खास जन्मदिन के मौके पर आप सभी के साथ 7 ऐसी दिलचस्प बातें शेयर करेंगे, जो शायद आपने पहले न सुनी हो।

7 दिलचस्प बातें

सफल बिज़नेस वूमन

आलिया भट्ट न सिर्फ बेहतरीन अदाकारा है बल्कि वह सफल बिज़नेस वूमन भी है। उन्होंने कोविड के दौरान एड-अ-मम्मा नाम का फैशन लेबल लांच किया था लेकिन प्रेग्नेंसी में इसे दोबारा लांच करके इसमें किड्स वियर के साथ-साथ मैटरनिटी आउटफिट्स को भी जोड़ा। खास बात यह है कि ये फैशन लेबल ऑनलाइल शुरू हुआ था लेकिन अब ये कई स्टोर्स में भी उपलब्ध है। इसके अलावा भी आलिया ने कई बिजनेस में पैसा इन्वेस्ट किया है।

शादी में मेंहदी से क्यों हुई बोर

रणबीर कपूर से अचानक शादी करके आलिया भट्ट ने सभी को चौंका दिया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वैसे तो उन्हें बचपन से ही मेंहदी की महक काफी पसंद है लेकिन शादी में जब उन्हें मेंहदी लगाई जा रही थी, तब वह बहुत बोर हुई थी।

मीम्स से हुई परेशान

एक बार सिंगापुर में हवाई अड्डे पर उतरने के बाद लोगों ने उन्हें घेर लिया था। आलिया को लगा कि शायद ये उनके फैंस है लेकिन जब उसे पता चला कि मीम्स की वजह से लोग उन्हें जानते हैं, तो उन्हें बहुत दुख हुआ था। दरअसल करण जौहर के शो कॉफी विद करण में आलिया ने राष्ट्रपति का नाम गलत बोल दिया था। इस वजह से उनके कई मीम्स बने थे और लोगों ने बहुत ट्रोल भी किया था। जब सिंगापुर में उनके साथ यह वाक्या हुआ, तो उन्होनें अपना एक वीडियो बनाया। इस वीडियो का नाम था आलिया भट्ट जीनियस ऑफ द ईयर। इसमें उन्होंने कई सवालों के जवाब देकर खुद को बेस्ट साबित करने की कोशिश की थी। यह वीडियो बहुत वायरल भी हुआ था।

नेपोटिज्म का टैग

आलिया भट्ट की पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर मानी जाती है लेकिन उनकी पहली फिल्म का नाम है संघर्ष, जिसमें उन्होंने प्रिंटी जिन्टा के बचपन का किरदार निभाया था। आलिया भट्ट पर हमेशा नेपोटज्म का टैग लगता रहा है लेकिन उन्होंने हाईवे, उड़ता पंजाब, राजी, गंगुबाई काठियावाड, डियर ज़िंदगी जैसी कई सफल फिल्में देकर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इसके लिए उन्होंने मेहनत भी खूब की है। स्टूडेंट ऑफ द ईयर के लिए उन्होंने 16 किलो वज़न कम किया और 400 लड़कियों के साथ स्क्रीन टेस्ट देकर फिल्म हासिल की थी। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह अपने पिता महेश भट्ट की फिल्म से अपना करियर शुरू नहीं करना चाहती थी।

alia bhatt

डियर ज़िंदगी का यादगर पल

अगर आपने फिल्म डियर ज़िंदगी देखी हो तो एक सीन में शाहरूख खान और आलिया भट्ट साइकिल चला रहे हैं। गोवा में वो सड़क इतनी मशहूर हुई कि आज उस रोड को डियर ज़िंदगी के नाम से जाना जाता है। गूगल मैप में भी यही नाम है।

गाने की शौकीन 

आलिया भट्ट न सिर्फ एक्टर के तौर पर मशहूर है बल्कि उन्होंने फिल्म हाईवे के जरिए प्लेबैक सिंगिंग की दुनिया में भी कदम रखा था। दिलचस्प बात ये है कि संगीत की ट्रेनिंग उन्होंने ए आर रहमान के म्यूजिक स्कूल से ली है। फिल्म हाईवे के बाद हंपटी शर्मा की दुल्हनिया में भी उन्होंने गाना गाया था।

नहीं है भारतीय नागरिक

15 मार्च 1993 में जन्मी आलिया भट्ट का भारतीय पासपोर्ट नहीं है। वह ब्रिटिश नागरिक है और उनकी मां सोनी राजदान भी ब्रिटिश नागरिक है।

न्यूज नशा की पूरी टीम की तरफ से आलिया भट्ट को जन्मदिन की हार्दिक बधाई।

 

Related Articles

Back to top button