टारगेट का पीछा करते हुए KKR की RCB के खिलाफ सबसे बड़ी जीत, 10 ओवर बाकी रहते बेंगलुरु को 9 विकेट से हराया

IPL-2021 फेज-2 में आज RCB और KKR के बीच मुकाबला खेला गया। मैच की शुरुआत RCB के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के साथ हुई। RCB की टीम 92 रन ही बना सकी और ऑल-आउट हो गई। कोलकाता के सामने 93 रनों का टारगेट था, जिसे टीम ने पहले 10 ओवर के खेल में सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टीम की जीत में शुभमन गिल ने 34 गेंदों पर 48 और IPL डेब्यू कर रहे वेंकटेश अय्यर ने 27 गेंदों पर 41 रन की नाबाद पारी खेली।

टारगेट का पीछा करते हुए KKR की बेंगलुरु के खिलाफ यह सबसे बड़ी जीत रही। इससे पहले KKR ने 2011 में 171 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए बेंगलुरु को (17.3 ओवर में) 9 विकेट से हराया था। आज कोलकाता की टीम सिर्फ 10 ओवर में मुकाबला जीतने में सफल रही।

मैच में मिली जीत के साथ ही KKR अंक तालिका में 5वें पायदान पर पहुंच गई है।

KKR के खिलाफ तीसरा खराब प्रदर्शन
मैच में RCB आज सिर्फ 92 रन ही बना सकी। कोहली एंड कंपनी का कोलकाता के खिलाफ यह तीसरा सबसे खराब प्रदर्शन रहा। इससे पहले 2017 में बेंगलुरु ने KKR के खिलाफ 49 रन बनाए थे और 2008 में बेंगलुरु KKR के खिलाफ 82 रन पर ऑल-आउट हुई थी।

RCB आज कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स को अपना सपोर्ट देने के लिए नीली जर्सी पहनकर मैदान पर उतरी थी।

कोहली ने किया निराश
विराट कोहली 4 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हुए। प्रसिद्ध कृष्णा ने कोहली को LBW आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। हालांकि विराट ने DRS का इस्तेमाल किया, लेकिन वह स्टंप के सामने पाए गए और अपने 200वें मुकाबले में मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। देवदत्त पडिक्कल भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 22 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक को अपना कैच थमा बैठे।

डिविलियर्स को आंद्रे रसेल ने पहली ही बॉल पर शून्य पर आउट किया।

हैट्रिक से चूके चक्रवर्ती
वरुण चक्रवर्ती ने 12वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल (10) और वानिंदु हसरंगा (0) को लगातार दो गेंदों पर आउट किया। उनके पास हैट्रिक लेने का शानदार मौका था, हालांकि वह इसे पूरा नहीं कर सके।

रसेल का डबल धमाल
डेब्यू कर रहे श्रीकर भरत (16) को आंद्रे रसेल ने आउट कर KKR को तीसरी सफलता दिलाई। अपने इसी ओवर में रसेल ने एबी डिविलियर्स को शून्य पर पवेलियन भेज RCB की कमर तोड़कर रख दी। कोलकाता के खिलाफ डिविलियर्स दूसरी बार शून्य पर आउट हुए।

मैच में KKR के लिए मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और RCB के लिए ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा और विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत को IPL डेब्यू का मौका मिला।

200 IPL मैचों तक विराट कोहली 6086 रन बना चुके हैं।

कोहली की विराट उपलब्धि
RCB के कप्तान विराट कोहली आज IPL में अपना 200वां मैच खेल रहे है। विराट किसी एक टीम के लिए 200 IPL मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। हालांकि ओवरऑल वे इस माइलस्टोन तक पहुंचने वाले पांचवें खिलाड़ी है। उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा और सुरेश रैना IPL में 200 मैच खेल चुके हैं।

दोनों टीमें

RCB– विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, सचिन बेबी, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल।

KKR– शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

Related Articles

Back to top button