लखीमपुर में BJP कार्यकर्ताओं की हत्या अपराध नहीं- राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शनिवार को कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की लिंचिंग को वह गलत नहीं मानते। उन्होंने कहा कि हम इनको गलत नहीं मानते हैं। टिकैत ने कहा कि लखीमपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या करने वालों को अपराधी मत समझो, उन्होंने केवल प्रदर्शनकारियों के ऊपर एसयूवी चढ़ाए जाने की प्रतिक्रिया में ऐसा किया। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पीट-पीट कर हत्या करना केवल ‘कार्रवाई की प्रतिक्रिया’ थी। बता दें कि, 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों के अलावा दो भाजपा कार्यकर्ता, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के एक ड्राइवर और एक स्थानीय रिपोर्टर की मौत हो गई थी।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के मामले में पूछताछ के लिए शनिवार सुबह साढ़े दस बजे क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचे। लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक विजय ढुल ने पूछताछ के बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। इस बीच, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा (टेनी) यहां अपने स्थानीय कार्यालय में थे और वकीलों से कानूनी राय ले रहे थे।

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा को शुक्रवार को पुलिस ने दूसरी नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए शनिवार सुबह 11 बजे तक पेश होने का समय दिया था। आशीष मिश्रा शुक्रवार को लखीमपुर खीरी में पुलिस के सामने पेश नहीं हुए थे, इसलिए उनके घर के बाहर दूसरी नोटिस चस्पा किया गया था। गौरतलब है कि गृह राज्य मंत्री ने शुक्रवार को अपने बेटे को निर्दोष बताया था और कहा था कि उनका बेटा अस्वस्थ है और वह शनिवार को पुलिस के सामने पेश होगा।

Related Articles

Back to top button