खालिस्तानियों को मिला अकाली दल का समर्थन

खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह के लिए पंजाब पुलिस की व्यापक तलाशी को “असंवैधानिक” और “षड्यंत्र” बताते हुए, विपक्षी पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने बुधवार को कार्रवाई में गिरफ्तार लोगों को कानूनी सहायता की पेशकश की है।
अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने ट्विटर पर लिखा, “शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब में चल रही गैर-संवैधानिक कार्रवाई में गिरफ्तार सभी सिख युवाओं को पूरी कानूनी सहायता प्रदान करने का फैसला लिया है।

कंजर्वेटिव पार्टी, जो सिखों के शीर्ष धार्मिक निकाय को अपने वैचारिक गुरु के रूप में गिनाती है, ने प्रयास के समन्वय के लिए हेल्पलाइन नंबरों की एक सूची भी जारी की है।

एक अन्य ट्वीट में सुखबीर सिंह बादल ने कहा, “शिरोमणि अकाली दल गैर-संवैधानिक तरीकों का सहारा लेकर मात्र संदेह के आधार पर निर्दोष सिख युवाओं, विशेषकर अमृतधारी युवाओं की अंधाधुंध गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करता है। हम जारी कार्रवाई में गिरफ्तार सभी निर्दोषों की तत्काल रिहाई की मांग करते हैं।” “।

उन्होंने ट्वीट किया, “शिरोमणि अकाली दल न्याय के लिए खड़ा है और आम तौर पर पंजाबियों के अधिकारों की रक्षा करता है और विशेष रूप से सिखों को संघीय ढांचे के भीतर, राज्यों को अधिक शक्तियां देता है, जिसकी मांग अन्य राजनीतिक दलों ने भी की है।”

बादल ने यह भी कहा कि इन गिरफ्तारियों के साथ, राज्य की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार मतदाताओं का ध्रुवीकरण करने और चुनावी जमीन हासिल करने के लिए सिख समुदाय को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। बादल ने कहा, “शिअद पंजाब में अघोषित आपातकाल और राज्य में दमन और आतंक के शासन के लिए कठपुतली आप शासन की कड़ी निंदा करती है। हम सांप्रदायिक ध्रुवीकरण और चुनावी लाभ के लिए सबसे देशभक्त सिख समुदाय को बदनाम करने की खतरनाक साजिशों के खिलाफ सरकार को चेतावनी देते हैं।

पुलिस ने मंगलवार को कहा कि राज्य में “शांति और सद्भाव को बिगाड़ने” के आरोप में 150 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने शनिवार को कथित रूप से सिंह को भागने में मदद करने के आरोप में चार और लोगों को गिरफ्तार किया और भगोड़े को पकड़ने के लिए जनता की मदद लेने के लिए स्वयंभू उपदेशक की सात तस्वीरें जारी कीं, जिनमें कुछ में उसने पगड़ी नहीं पहनी हुई है।

Related Articles

Back to top button