आम बजट को लेकर केशव प्रसाद मौर्य ने कही ये बात, जानिए क्या

बजट उत्तर प्रदेश का बहुत फायदा पहुचाने वाला बजट है- केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को देश के आम बजट 2022-23 पेश किया, जिसे लेकर विभिन्न सेक्टर्स से मिली जुली प्रतिक्रिया आ रही है. वहीं उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इस बजट का स्वागत करते हुए कहा कि यह बजट उत्तर प्रदेश का बहुत फायदा पहुचाने वाला बजट है.

यह बजट शानदार है, जानदार है

केशव प्रसाद मौर्य ने आम बजट को लेकर मीडिया से बातचीत में कहा, ‘सबसे पहले मैं भारत सरकार के आज के बजट का स्वागत करता हूं. यह बजट शानदार है, जानदार है. यह नौजवानों के लिए रोज़गार की बारिश करने वाला बजट है. यह बहुत ही सराहनीय प्रशंसनीय है. यह आत्मनिर्भर भारत की दिशा में बहुत शानदार बजट है.’इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज का बजट उत्तर प्रदेश का बहुत फायदा पहुंचाने वाला बजट है. उन्होंने कहा, ‘अगर गरीब के बारे में सबसे अधिक किसी सरकार ने किया है या किसी ने सोचा है तो वह मोदी जी की सरकार ने किया है. इस बजट से ग़रीबों के जीवन में खुशहाली लाने का प्रयास किया गया है.’

बिहार के लिए निराशाजनक

वहीं बीजेपी के साथ बिहार में गठबंधन सरकार चला रही जेडीयू के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने इस बजट को बिहार के लिए निराशाजनक करार दिया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘केंद्रीय बजट विकसित राज्यों‌ के लिए ऐतिहासिक, परन्तु बिहार के लिए निराशाजनक है. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को अनसुना कर हम सभी बिहारवासियों को निराश किया है.’ अपने ट्वीट के साथ उपेंद्र कुशवाहा ने ‘देश के प्रधान बिहार पर दें ध्यान’ हैशटैग का भी इस्तेमाल किया है.

Related Articles

Back to top button