अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर पर केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने कही ये बात

उमेश पाल हत्याकांड में फ़रार माफ़िया अतीक़ (Atiq Ahmed) के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम को यूपी एसटीएफ (UP STF) ने एनकाउंटर में मार गिराया है. इस एनकाउंटर पर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य ने प्रतिक्रिया दी है.

एनकाउंटर पर ब्रजेश पाठक ने कहा, “हमारा संकल्प है कि हम उत्तर प्रदेश से गुंडे माफिया और अपराधियों को खत्म करेंगे. अभी अभी घटना हुई है, जैसे ही पूरा विवरण आएगा उसे साझा करें. कोई भी ऐसा अपराधी जो अपराध करेगा वो प्रदेश में खुला नहीं घूमेगा. उत्तर प्रदेश कानून के माध्यम से सजा दिलाने में उत्तर प्रदेश पहले नंबर पर है. उत्तर प्रदेश में कोई भी अपराधी अपराध करके बच नहीं पाएगा.”

डिप्टी सीएम की प्रतिक्रिया?

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “यूपी STF को बधाई देता हूँ, श्री उमेश पाल एडवोकेट और पुलिस के जवानों के हत्यारों को यही हश्र होना था.” उन्होंने आगे कहा, “इस प्रकार के अपराध करने वाले के लिए संदेश गया है कि यह नए भारत का नया उत्तर प्रदेश है. अगर यहां अपराध करोगे तो कोई बचा नहीं पाएगा. सजा भुगतनी पड़ेगी और वह सजा दो ही रास्ते हैं या तो वे कोर्ट में सरेंडर करते. पुलिस पैरवी के आधार पर फांसी के फंदे तक पहुंचाने का काम होता. अन्यथा जब पुलिस पकड़ने जाएगी और पुलिस पर गोली चलाएंगे तो पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की है और दोनों हत्यारे मुठभेड़ में ढेर हैं.”

बता दें कि इस एनकाउंटर के संबंध में यूपी पुलिस ने जानकारी दी कि असद पुत्र अतीक अहमद और गुलाम पुत्र मकसूदन, दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वॉन्टेड थे. इन दोनों ने आरोपियों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था. झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में यूपी एसटीएफ टीम के साथ मुठभेड़ में मारे गए गए.

Related Articles

Back to top button