केरल : मनी लांड्रिंग मामले में बिनीश कोडियरी के ठिकानों पर ईडी के छापे

तिरुवनंतपुरम। कर्नाटक में ड्रग्स की जब्ती से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार बिनीश कोडियरी के शहर स्थित आवास सहित अन्य ठिकानों और व्यवसाय से जुड़े लोगों के यहां प्रवर्तन निदेशालय के एक दस्ते ने बुधवार सुबह छापेमारी की। कर्नाटक पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कुछ कर्मी भी (ईडी) टीम के साथ हैं।

बिनीश माकपा की केरल इकाई के नेता कोडियरी बालकृष्णन के पुत्र हैं। वह 29 अक्टूबर को ईडी ने बेंगलुरु में ड्रग रैकेट से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी की हिरासत में है। ड्रग सिंडीकेट के मलयालम और कन्नड़ फिल्म उद्योगों से संबंध हैं और एक गिरोह के हालिया हुए भंडाफोड़ के बाद कई लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

ईडी के अधिकारी बिनेश कोडियरी से संबंधित विभिन्न व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और उनसे संबद्ध लोगों के घरों पर छापेमारी कर रहे हैं। सुबह पहले कोडियरी के आवास पर छापा मारी शुरू हुई, बाद में स्टेच्यू जंक्शन के चिरकुलम रोड में वृषभ उपचार नामक एक कंपनी पर छापा मारा गया। इस कंपनी को वर्ष 2009 में शुरू किया गया था।

ईडी के अनुसार वह तिरुवनंतपुरम में यूएएफएक्स सॉल्यूशंस, कैपिटो लाइट्स और केके रॉक्स क्वारी कंपनियों के सम्बन्ध में पूछताछ करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि कोच्चि और बेंगलुरु में बिनेश के बेनामी सौदों के रूप में इवेंट मैनेजमेंट कंपनियां हैं और मुहम्मद अनूप और रिजोष रवींद्रन इन कंपनियों के निदेशक हैं।

Related Articles

Back to top button