आज अपने मंत्रियों संग गणेश चतुर्थी मनाएंगे केजरीवाल, होगा लाइव टेलीकास्ट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर शुक्रवार को कहा कि हम आज शाम 7 बजे ‘गणेश पूजन’ कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं, मुझे उम्मीद है कि सभी टीवी चैनलों पर इसका प्रसारण किया जाएगा। मैं सभी लोगों से अपने बच्चों के साथ भव्य कार्यक्रम देखने का अनुरोध करता हूं।

केजरीवाल ने कहा कि गणेश चतुर्थी पर इस बार कोरोना के चलते पंडालों के सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजन की इजाजत नहीं है, इसलिए हम आपके लिए ये शानदार गणेश पूजन कार्यक्रम करवा रहे हैं। उम्मीद करता हूं कि पूजन कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट सभी टीवी चैनल पर होगा।

भगवान गणेश के इस भव्य पूजन कार्यक्रम में मैं भी अपने सभी मंत्रियों के साथ शामिल रहूंगा। आप सभी से अनुरोध करता हूं कि इस भव्य सामरोह को एकसाथ मनाने के लिए अपने पूरे परिवार खासकर अपने बच्चों को साथ जरूर रखें। केजरीवाल ने बताया कि मशहूर गायक और संगीतकार शंकर महादेवन और सुरेश वाडकर भी आज रात गणेश जी की पूजा-आरती करने के इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

दिल्ली में गणेश चतुर्थी पर सार्वजनिक स्थलों पर कोई आयोजन नहीं

बता दें कि, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राजधानी में गणेश चतुर्थी पर किसी सार्वजनिक कार्यक्रम के आयोजन पर रोक लगा दी है। डीडीएमए की ओर से मंगलवार को जारी एक बयान के अनुसार, जिला मजिस्ट्रेट और पुलिए उपायुक्त यह सुनिश्चित करेंगे कि भगवान गणेश की प्रतिमाएं टेंट और पंडाल में स्थापित नहीं की जाएं। इसके अलावा यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी धार्मिक अथवा सार्वजनिक स्थल पर लोगों की भीड़ जमा नहीं हो। बयान में कहा गया था कि किसी तरह का जुलूस निकालने की भी मंजूरी नहीं दी जाएगी। डीडीएमए ने लोगों से यह पर्व घरों में मनाने को कहा है।

Related Articles

Back to top button