केजरीवाल मॉडल चाहते हैं यूपी के लोग – सभाजीत सिंह

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार के विकास मॉडल को उत्तर प्रदेश के लोग यहां भी चाहते हैं जाति धर्म की राजनीति से लोग ऊब चुके हैं इसीलिए लोग बड़ी संख्या में लगातार आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं। लखनऊ जिले के लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राजेश कुमार राय, उपाध्यक्ष राहुल सिंह, ज्ञानदेव उपाध्याय, नरेश भारद्वाज तथा लोजपा के ही लखनऊ जिला महासचिव अमित श्रीवास्तव, राहुल प्रताप सिंह को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। इन लोगों ने आम आदमी पार्टी की नीतियों पर पूरा भरोसा जताते हुए 2022 में उत्तर प्रदेश में विकास का दिल्ली मॉडल लाने की बात कही। सभाजीत सिंह ने कांग्रेस के पूर्व जिला उपाध्यक्ष संजय सिंह को भी पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए कहा कि नए साथी पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं । उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के मद्देनज़र प्रदेश भर में पदाधिकारी और कार्यकर्ता घर-घर जा रहे है, जनता यूपी में भी केजरीवाल मॉडल को लाना चाहती है ।
उन्होंने प्रेसवार्ता के दौरान योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि
योगी पुलिस की खतरनाक कहानियाँ रोज-ब-रोज जनता के सामने आ रही हैं, लेकिन योगी सरकार अच्छी कानून व्यवस्था की झूठी ढोल पीट रही है। एटा में महज खाने का पैसा मांगने पर योगी की गुंडा पुलिस ने 10 लोगों को झूठी मुठभेड़ करके गिरफ्तार कर लिया, बेकसूर लोगों को योगी की पुलिस अपराधी बना रही है, फर्जी मुकद्दमे लगाकर जेल भेज रही है ।
सभाजीत सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पुलिस बेलगाम और अत्याचारी हो गई है, लेकिन भगवाधारी योगी आदित्यनाथ लगातार झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं। एटा में एक दिव्यांग व्यक्ति के ढाबे पर खाना खाने के बाद पुलिस से जब पैसे मांगे गए तो पुलिस ने जो रूप दिखाया, उसे देखकर हर कोई हतप्रभ है। पीड़ित के भाई दिव्यांग प्रवीण कुमार ने एटा डीएम से न्याय की गुहार भी लगाई है, लेकिन उसे न्याय मिलेगा इसमें संशय है। यूपी पुलिस की तमाम कारस्तानियों की फेहरिस्त पेश करते हुए आप प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि बस्ती की एक बिटिया और उसके परिवार को वहाँ की पुलिस ने तबाह कर दिया। कारण सिर्फ यह कि एक मनचले दारोगा की मनमानी उसने स्वीकार नहीं की। सभाजीत सिंह ने कहा कि योगी जी आपकी पुलिस बड़ी-बड़ी दुर्घटनाएं कर देती है, उसके बाद आप निलंबन जैसी लीपापोती में जुट जाते हैं। आपका यह कारनामा आपकी सरकार को निश्चित ले डूबेगा।
उन्होंने मांग की है कि एटा घटना की निष्पक्ष जांच हो और दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही हो ।
प्रेसवार्ता के दौरान प्रदेश पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष ए पी सिंह पाल ,अजय गुप्ता, अफरोज आलम, त्रिलोचन सिंह,ललित तिवारी आदि कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button