प्रधानमंत्री की शिक्षा : जुर्माने के बाद भी केजरीवाल ने उठाए सवाल

गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा अरविंद केजरीवाल पर जुर्माना लगाने और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री के विवरण की आवश्यकता नहीं होने का फैसला सुनाए जाने के एक दिन बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने आरोप को दोगुना कर दिया है।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात हाई कोर्ट का आदेश प्रधानमंत्री की शिक्षा पर कई सवाल खड़े करता है। केजरीवाल ने कहा, “यह महत्वपूर्ण है कि प्रधानमंत्री को शिक्षित होना चाहिए क्योंकि उन्हें बहुत सारे फैसले लेने होते हैं।”

उन्होंने आरोप लगाया, “गुजरात विश्वविद्यालय प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता के बारे में जानकारी देने के लिए तैयार नहीं होने के केवल दो कारण हो सकते हैं – यह या तो उनके अहंकार के कारण है, या उनकी डिग्री फर्जी है।”
उच्च न्यायालय ने कल गुजरात विश्वविद्यालय को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्रियों के विवरण का खुलासा करने के आदेश को रद्द कर दिया।
गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति बीरेन वैष्णव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 25,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया, क्योंकि ये विवरण सार्वजनिक होने के बावजूद मांगे गए थे। अदालत ने उन्हें चार सप्ताह के भीतर जुर्माना जमा करने को कहा।

न्यायमूर्ति वैष्णव ने कहा, “आरटीआई मार्ग के माध्यम से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षिक डिग्री प्राप्त करने के लिए अरविंद केजरीवाल का आग्रह, जबकि यह पहले से ही सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध है, केजरीवाल की प्रामाणिकता और मंशा पर संदेह पैदा करता है।

Related Articles

Back to top button