छठ पर्व सार्वजनिक स्थलों पर मनाने की अनुमति दे केजरीवाल सरकार :- चौ0 अनिल कुमार

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली में इस साल भी छठ पर्व सार्वजनिक स्थलों पर मनाने की मनाही करने का कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा जब रामलीला मंचन तथा दशहरा का आयोजन शर्तों के साथ किया जा सकता है तो फिर सोशल डिस्टेंसिंग समेत कई नियमों का पालन करते हुए छठ पूजा भी की जा सकती है.

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि बड़ी संख्या में गरीब लोग किराये के मकानों में भी रहते हैं. नीचे का फ्लोर और किसी का तो टॉप फ्लोर किसी और का होता है. ऐसे में नीचे रहने वाले लोग किस तरह से अस्त होते और उगते सूरज को जल दे पाएंगे । पूर्वांचल के लोग अधिकतर छठ पूजा करते है जिनकी बहुत बढ़ी संख्या में दिल्ली में आबादी है । गरीब लोग छठ पूजा किस तरह कर पाएंगे. यह गरीब लोगों के साथ केजरीवाल सरकार की सरासर की नाइंसाफी है. यमुना किनारे, बवाना मुनक नहर, और भलस्वा झील आदि खुली जगह है जहां पर सैकड़ों एकड़ जमीन खुले में होती है और लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आराम से पूजा कर सकते थे लेकिन सरकार ने मनाही कर दी.

चौ0 अनिल कुमार ने कहा की वही दिल्ली में जब कांग्रेस की सरकार थी तो दिल्ली में जगह जगह छठ घाट बनवाय गए और तमाम सुविधाओं का सरकारी इंतज़ाम करवा जिससे श्रधालु को कोई असुविधा ना हो परंतु मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पूर्वांचल के लोगों के साथ हमेशा धोखा किया है जबकि दिल्ली के विकास में पूर्वांचलियो की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है ।

Related Articles

Back to top button