पीएम से केजरीवाल ने केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय म‍िश्रा को कैबि‍नेट से बर्खास्‍त करना की मांग…

नई द‍िल्‍ली. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Violence) में हुई किसानों की मौत पर बवाल थमता नजर नहीं आ रहा है. इस मामले को लेकर अब आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक और द‍िल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने भी न‍िशाना साधा है.

सीएम केजरीवाल ने इस घटना पर अब प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय म‍िश्रा को बर्खास्‍त करने की मांग की है. साथ ही इस मामले में आरोपियों की गिरफ़्तारी की मांग भी की है. केजरीवाल का कहना है कि सिस्टम आखिर आरोपियों को क्यों बचा रहा है.उन्‍होंने पीएम से मांग भी की है क‍ि वह पीड़ित पर‍िवार से जाकर मुलाकात भी करें.

सीएम केजरीवाल ने ड‍िज‍िटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जर‍िए लखीमपुर ख‍ीरी घटना पर कहा क‍ि सब कह रहे हैं कि पूरा सिस्टम हत्यारों को बचा रहा है. हत्यारों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है. क्या मजबूरी है. सरेआम कोई इतने लोगों को रौंद जाए और सब उन्हें बचाने में लग जाए. ऐसा नहीं होता. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी आज पूरा देश देख रहा है. एक गाड़ी आई और लोगों को रौंदकर चली गई. आखिर सिस्टम क्या कर रहा है, किसको बचाया जा रहा है. एक तरफ आजादी का जश्न मनाया जा रहा है और दूसरी तरफ विपक्ष के नेताओं को लखीमपुर (Lakhimpur Kheri) पहुंचने नहीं दिया जा रहा. उनकी गिरफ्तारी हो रही है.

केजरीवाल ने कहा कि आज देश जानना चाह रहा है कि आखिर सच्चाई क्या है. एक साल से किसान (Farmers Protest) बैठे हैं. 600 से जादा लोग मर चुके हैं. सिस्टम के लोग कह रहे हैं कि गाड़ी में मंत्री का बेटा था ही नहीं. अब छह महीने बाद कहेंगे कि वहां गाड़ी ही नहीं थी. फिर कहेंगे किसान ही नहीं थे. केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button