शराब नीति मामले में AAP सहित केजरीवाल आरोपी..ED ने दाखिल की चार्जशीट

मनी लांड्रिंग केस में अब दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें बढ़नी तय हैं

Arvind Kejriwal: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी आम आदमी पार्टी को दोषी ठहराया है।

जानिए मामला

CM अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर आज दूसरे दिन भी सुनवाई हुई। इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) को बताया की हमने आम आदमी पार्टी को शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाया है। ED ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी AAP (आम आदमी पार्टी) के खिलाफ खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है।

जानें ED ने क्या लगाया आरोप

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आरोप लगाया है कि, साउथ ग्रुप द्वारा प्रदान की गई 100 करोड़ रुपये की रिश्वत में से 45 करोड़ रुपये का इस्तेमाल आम आदमी पार्टी द्वारा 2022 में गोवा विधानसभा चुनाव अभियान के दौरान किया गया था। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (ASG) ने SC को बताया की, रिश्वत हवाला के माध्यम से भेजी गई थी। ED ने अब तक इस मामले में  7 आरोपपत्र दाखिल किए हैं। मनी लांड्रिंग के इसी मामले में पिछले साल मार्च में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी गिरफ्तार किया गया था और वह अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं।

Related Articles

Back to top button