बड़ी बड़ी हस्तियों की मौजूदगी में कत्थक नृत्यांगना आरुषि निशंक को मिला चैंपियन ऑफ चेंज सम्मान

चैंपियंस ऑफ चेंज अवार्ड के दूसरे संस्करण में सुप्रसिद्ध कत्थक डांसर फिल्म निर्माता, गायिका और समाज सेविका आरुषि निशंक को सम्मानित किया गया है। देश की राजधानी दिल्ली में इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में उत्तराखंड से आरुषि को उनके द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों स्पर्श गंगा मुहिम और #सेल्फी विद माय स्पर्श ट्री के तहत उन्हें यह सम्मान दिया गया है। कार्यक्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पतंजलि के चेयरमैन आचार्य बालकृष्ण, मंत्री अनुराग ठाकुर, अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी , राज कुंद्रा और उत्तराखंड के डॉक्टर तनुज भाटिया को भी सम्मानित किया गया।

इस दौरान देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम में डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, डॉ मुरली मनोहर जोशी, श्याम जाजू, वेद प्रताप वैदिक, डॉ सुभाष कश्यप, भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस केजी बालकृष्णन, जस्टिस ज्ञान सुधा मिश्रा के साथ कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

इस मंच पर उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करती आरुषि निशंक ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मैं आभारी हूं उन सभी की जिन्होंने मेरे काम को सराहा और मुझे प्रोत्साहित किया। मेरे राज्य उत्तराखंड को देवभूमि कहा जाता है और यह सभी देवता का आशीर्वाद है कि इन प्रयासों के द्वारा हम एक बदलाव लाने में सक्षम हो रहे हैं। हमने 2 अक्टूबर 2019 से एक मुहिम चलाई है #सेल्फी विद माय स्पर्श ट्री जिसके चलते हमने संकल्प लिया है कि हम हर साल 10 लाख से अधिक पेड़ लगाएंगे | इसके कार्य को सफल बनाने के लिए युवाओं, शिक्षण संस्थानों, गैर सरकारी संस्थाओं का साथ मिला है। मुहिम सभी को एक पेड़ गोद लेना है और इसके साथ सेल्फी लेनी है और सोशल मीडिया पर प्रमोट करना है ताकि अधिक से अधिक लोग इसके बारे में जाने और यह संदेश सभी के पास जाएं जिससे सभी लोग इस कार्य में अपनी भागीदारी निभाएं।

इस दौरान बॉलीवुड की अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने भी इस प्रयास की सराहना की और एक पेड़ लगाकर अपना समर्थन दिया। बता दें कि आरुषि केंद्र सरकार कि नमामि गंगे परियोजना की प्रमोटर हैं और किसी के साथ हिमालय तथा नदियों की स्वच्छता एवं स्पर्श गंगा की राष्ट्रीय संयोजक भी हैं।

Related Articles

Back to top button