कंगना के बयान को BJP नेता ने गलत बताया:राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष कटारिया बोल

बलिदान से आजादी मिली; इसे भीख कहना गलत

कंगना रनोट के आजादी भीख में मिलने के बयान से राजस्थान BJP के नेता गुलाबचंद कटारिया ने असहमति जताई है। राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने कहा है कि लाखों लोगों के बलिदान के बाद आजादी मिली है। ऐसे में किसी भी सूरत में उसे भीख की आजादी नहीं कहा जा सकता। कोई ये सोचे कि आजादी 2014 के बाद मिली तो ऐसा बिल्कुल नहीं है।

दरअसल कंगना बयान को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रघुवीर मीणा ने BJP से सवाल किया था। इस पर जवाब देते हुए कटारिया ने कंगना के बयान को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि आजादी के लिए लाखों लोगों ने अपने-अपने तरीके से कोशिश की, लेकिन सबका मकसद आजादी पाना ही था।

कटारिया ने कहा कि देश निर्माण में 2014 के बाद हमारा काम मजबूती की ओर बढ़ा, इसमें कोई दो राय नहीं है लेकिन आजादी भीख में नहीं मिली। आजादी बहुत संघर्ष और बलिदानों के बाद मिली है। इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस नेता रघुवीर मीणा ने कंगना के बयान को मूर्खतापूर्ण बताते हुए कहा था कि यह शहीदों का अपमान है। BJP इस पर अपना रुख साफ करे, नहीं तो कंगना पर देशद्रोह की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराएं।

कंगना के खिलाफ 8 शहरों में शिकायत दर्ज
कंगना के खिलाफ राजस्थान के 8 शहरों में पुलिस शिकायत भी दर्ज की गई है। जयपुर कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज हो गया है, जबकि उदयपुर के सुखेर थाना, जोधपुर के शास्त्री नगर, चूरू कोतवाली, भीलवाड़ा, पाली कोतवाली थाने और नागौर जिले के मकराना थाने में भी शिकायतें दर्ज करवाई गई हैं। इसके अलावा, शनिवार को अजमेर के महिला और सिविल लाइन थाने में भी शिकायत दी गई है। कांग्रेस के पूर्व विधायक राजकुमार जयपाल ने सिविल लाइन थाने और प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष रागिनी चतुर्वेदी ने महिला थाने में शिकायत दी है।

Related Articles

Back to top button