कटारिया ने गहलोत को घेरा, कहा-महिला अपराध में राजस्थान देश में…

जयपुर. राजस्थान में लंबी होती जा रही अपराधों (Crime) की फेहरिस्त को लेकर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria) ने सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पर बड़ा हमला बोला है. कटारिया ने कहा कि राजस्थान महिला अपराध (Women’s crime) में देश में प्रथम स्थान पर है. मुख्यमंत्री इसको स्वीकार करें. कटारिया ने प्रदेश की कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुये आरोप लगाया कि सरकार की ओर से विभाग की निरंतर मॉनिटरिंग नहीं की जा रही है जबकि की बेहद आवश्यकता है. कटारिया ने सीएम को घेरते हुये कहा कि वे घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं. भरतपुर जिले में डॉ. अनिल गुप्ता को 2000 की रिश्वत प्रकरण में छोड़ दिया जाता है. यहां कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है.

गुलाबचंद कटारिया ने बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता में राजस्थान के अपराध के आंकड़ों को गिनाते हुये कहा कि नकबजनी के मामले जनवरी से जुलाई 2020 में 3212 से बढ़कर 2021 में 3865 तक पहुंच गये हैं. इनमें 20.35 प्रतिशत की वृद्वि हुई है. चोरी के जनवरी से जुलाई 2020 में 14974 मामले दर्ज हुये थे. वे इस साल इस अवधि में बढ़कर 19236 हो गये. ये गत वर्ष के मुकाबले 28 प्रतिशत अधिक हैं.

कटारिया ने कहा कि बलात्कार के मामले जनवरी से जुलाई 2020 के 2972 से बढ़कर इस वर्ष इस अवधि में 3777 हो गये. इनमें 25.07 प्रतिशत वृद्धि हुई है. दलित महिला अत्याचारों के मामलों में जनवरी से जुलाई 2020 के मुकाबले जुलाई 2021 तक 28 प्रतिशत अधिक की वृद्धि हुई हैं. कटारिया ने तंज कसते हुये कहा कि सरकार कहती हमने फ्री रजिस्ट्रेशन किया है इसलिए एफआईआर ज्यादा दर्ज हो रही है.

भरतपुर में परिवाद देने के 21 दिन बाद दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ
उन्होंने आरोप लगाया कि भरतपुर में परिवाद देने के 21 दिन बाद दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ. बाड़मेर के सिणधरी क्षेत्र में बाइक पर जा रहे पति-पत्नी के साथ मारपीट कर पत्नी से कार में गैंगरेप किया गया. भीलवाडा जिले के माण्डल में 16 साल की नाबालिग से दुष्कर्म हुआ. जयपुर शहर में एम्बुलेंस में गैंगरेप और अलवर में गैंगरेप का कई मामले सामने आये हैं.

Related Articles

Back to top button