कश्मीर: पूर्व IAS अधिकारी शाह फैसल बन सकते हैं LG मनोज सिन्हा के सलाहकार

श्रीनगर. पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल (Former IAS officer Shah Faesal) को जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया जा सकता है. सूत्रों ने सीएनएन-न्यूज18 को बताया कि शाह फैसल उपराज्यपाल और प्रशासन को स्थानीय मामलों में सलाह देंगे. शाह फैजल की नियुक्ति की खबर ऐसे समय में आई जब घाटी में आतंकवादी आम नागरिकों को अपना निशाना बना रहे हैं. कश्मीर में 5 दिनों में आतंकवादियों 7 नागरिकों की हत्या कर दी है.

बता दें कि अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद शाह फैसल ने सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत नजरबंदी के बाद राजनीति छोड़ने की घोषणा की थी. 2009 में IAS परीक्षा में टॉप करने वाले शाह फैसल को जम्मू कश्मीर के लोग यूथ आइकॉन के तौर पर देखते हैं. आईएएस टॉप करने के बाद शाह फैसल ने 10 साल सरकारी सेवाओं में अपना योगदान दिया और 2019 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. आईएएस के पद से इस्तीफा देने के बाद शाह फैसल ने राजनीति में उतरने का फैसला लिया और 2019 में ही नई राजनीतिक पार्टी का गठन किया. राजनीतिक पार्टी के गठन के कुछ महीनों बाद ही दोबारा से शाह फैसल के सरकारी सेवाओं में लौटने की अटकलें लगाई जाने लगीं.

सरकारी सेवाओं में लौटने की खबरों के बीच शाह फैसल ने राजनीति को छोड़ने का ऐलान कर दिया. शाह फैसल का राजनीति के गलियारों का सफर बेशक छोटा रहा, लेकिन घाटी के लोगों के साथ उनका गहरा रिश्ता है. सूत्रों का कहना है कि अगर शाह फैसल को उपराज्यपाल का सलाहकार नियुक्त किया जाता है तो इससे सरकार को जम्मू कश्मीर के युवाओं के साथ संवाद करने में मदद मिलेगी.

Related Articles

Back to top button