प्रधानमंत्री के शाही स्वागत के लिए काशीवासी बेकरार, पुष्प वर्षा से स्वागत

वाराणसी, लगभग आठ माह बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गुरुवार को आ रहे प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत के लिए काशी तैयार है। बस कुछ ही देर में शहर में आ रहे प्रधानमंत्री के जनसभा में भाग लेने के लिए भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ प्रबुद्ध नागरिक सुबह आठ बजे से ही बीएचयू आईआईटी के मैदान में पहुंचने लगे। सभा स्थल पर कड़ी सुरक्षा के बीच लोगों की चेंकिंग और कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराने के साथ ही पंडाल में प्रवेश दिया जा रहा था।

उधर,शहर में आधी रात के बाद से ही सड़कों पर साफ-सफाई के साथ प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए स्मार्ट सिटी की ओर से प्रधानमंत्री के बड़े-बड़े कटआउट और होर्डिंग लगा दिये गये थे। सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के गेट से लेकर सिगरा स्थित अंतर राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर ‘रुद्राक्ष’ तक पूरे राह को दुल्हन की तरह सजाने के साथ भाजपा का झंडा लगा पूरे माहौल को भगवामय बना दिया गया। सड़कों पर जगह-जगह स्वागत द्वार भी बनाया गया हैं। कार्यकर्ता प्रधानमंत्री और अपने सांसद का शाही अंदाज में स्वागत के लिए गुलाब की पंखुरियां उन पर बरसाने के लिए सड़कों पर बेकरारी से लोग खड़े हैं। पूरे राह गुलाब के पंखुरियों की वर्षा कर प्रधानमंत्री के जोरदार खैरमकदम के लिए भाजपा कार्यकर्ता जगह-जगह जत्थे में मौजूद हैं।

बताते चलें कि, प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र काशी को अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर ‘रुद्राक्ष’ सहित 1474 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। बीएचयू आईआईटी मैदान में जनसभा को संबोधित करने के बाद बीएचयू परिसर में ही प्रधानमंत्री एमसीएच विंग (प्रधानमंत्री मैटरनल एंड चाइल्ड हेल्थ) का लोकार्पण करने के बाद चिकित्सकों (कोरोना वॉरियर)से संवाद करेंगे।

यहां से वापस बीएचयू हेलीपैड आयेंगे। वायुसेना के चापर में सवार होकर सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्वयालय के खेल मैदान में पहुंचेंगे। यहां से सड़क मार्ग से सिगरा अंतर राष्टीय कन्वेंशन सेंटर ‘रूद्राक्ष’ पहुंचेंगे। सेन्टर में शिलापट्ट के अनावरण के बाद इसका उद्घाटन करेंगे। इसके बाद यहां प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद मंच पर आयेंगे। यहां प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री को स्मृति चिंह देकर स्वागत करेंगे।

इसके बाद सेंटर के बारे में वीडियो क्लिप से परियोजनाओं की प्रस्तुतिकरण होगा। फिर जापान के प्रधानमंत्री का रिकार्डेड संदेश सुनाया जायेगा। इसके बाद प्रधानमंत्री का सम्बोधन होगा। यहां से प्रधानमंत्री पुन: सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान में आयेंगे। और वायुसेना के हेलिकॉप्टर से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंच कर दिल्ली रवाना हो जायेंगे।

Related Articles

Back to top button