कर्नाटक चुनाव 2023: के एस ईश्वरप्पा के बेटे ने बीजेपी टिकट लेने से किया इनकार

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए सिर्फ एक दिन शेष होने पर, सत्तारूढ़ भाजपा ने बुधवार को अपनी चौथी सूची जारी की, जिसमें शेष दो निर्वाचन क्षेत्रों- शिवमोग्गा और मानवी के उम्मीदवारों के नाम हैं।
शिवमोग्गा में पार्टी ने मौजूदा विधायक और भाजपा के वरिष्ठ नेता के एस ईश्वरप्पा के परिवार को टिकट देने से इनकार करते हुए चन्नबसप्पा को टिकट दिया है। ईश्वरप्पा, पूर्व उपमुख्यमंत्री, ने हाल ही में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की अपनी इच्छा से अवगत कराया था, और शिवमोग्गा से विधानसभा चुनाव में उन्हें मैदान में नहीं उतारने का अनुरोध किया था।

हालांकि कहा जाता है कि इस सीट से के एस ईश्वरप्पा ने विधानसभा क्षेत्र से अपने बेटे के ई कांतेश के लिए टिकट मांगा था।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और एमएलसी अयानुर मंजूनाथ, जो शिवमोग्गा से टिकट के दावेदार थे, ने आज पार्टी छोड़ दी और जद (एस) में शामिल हो गए। वह अब इस क्षेत्र से जद (एस) के उम्मीदवार हैं। एसटी आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र मानवी से पार्टी ने बी वी नायक को उम्मीदवार बनाया है।

इस सूची की घोषणा के साथ ही भाजपा ने राज्य के सभी 224 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। 20 अप्रैल नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। मतदान 10 मई को होगा और मतगणना 13 मई को होगी।

Related Articles

Back to top button