कोविड-19 पर कपिल सिब्बल की PM मोदी से अपील, कही ये बात

नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के बढ़ते मामलों के बीच रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल (National Health Emergency) घोषित करने की अपील की.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर निर्वाचन आयोग से अपील की कि वह चुनावी रैलियों पर रोक लगाए. सिब्बल ने ट्वीट किया, ‘लोगों के स्वस्थ होने की तुलना में कोविड-19 संक्रमण अधिक तेजी से फैल रहा है. मोदी जी: राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल घोषित कीजिए. निर्वाचन आयोग: चुनावी रैलियों पर रोक की घोषणा करे. अदालत: लोगों के जीवन की रक्षा करें.’

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,61,500 नए मामले सामने आने के साथ कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 1,47,88,109 पर पहुंच गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक उपचाराधीन मामले 18 लाख के पार पहुंच गए हैं. मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक 1,501 संक्रमितों की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,77,150 पर पहुंच गई.

Related Articles

Back to top button