एशिया कप से पहले कपिल देव ने की भारतीय टीम की आलोचना

कपिल देव ने भारतीय टीम की आलोचना करते हुए पूछा, "रोहित और कोहली ने कितने घरेलू मैच खेले हैं?"

रोहित शर्मा ने हाल ही में अपनी तूफानी पारी से वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को घुटने टेक दिए। जैसे ही टीम इंडिया ने क्वींस पार्क ओवल में दूसरे टेस्ट में अपनी रोमांचक पारी के साथ कई रिकॉर्ड स्थापित किए, अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने अपने टेस्ट करियर का सबसे तेज अर्धशतक बनाया। जैसे ही उस समय भारत ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज टीम 100 रन बनाए, रोहित और कंपनी ने अनजाने में बज़बॉल को अपना लिया।

क्या बज़बॉल भारत में रोजगार योग्य है? क्या आगे की टीमों को इंग्लैंड का उपयोग करना चाहिए? महान कपिल देव की राय में, अधिक टीमों को वह आक्रामक रुख अपनाना चाहिए। भारत के कप्तान के तौर पर रोहित को और अधिक आक्रामक होना होगा।

‘विराट कोहली या रोहित शर्मा ने कितने घरेलू मैच खेले हैं?’

भारत के पूर्व कप्तान का यह भी मानना है कि खेल के दो महान बल्लेबाजों रोहित और कोहली को अक्सर स्थानीय मैच खेलने चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण क्रिकेट घरेलू है। विराट कोहली, रोहित शर्मा या किसी अन्य महान खिलाड़ी ने हाल के कितने घरेलू खेल खेले हैं? एथलीटों की आने वाली पीढ़ी को लाभ पहुंचाने के लिए मेरा मानना है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को पर्याप्त संख्या में घरेलू प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहिए।

टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच अगले मैच में रोहित और कोहली को नहीं चुना गया, आयरलैंड के खिलाफ सीरीज की कप्तानी जसप्रित बुमरा करेंगे। पूर्व कप्तान कोहली और वर्तमान कप्तान रोहित आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज के लिए आराम दिए जाने के बाद एशिया कप 2023 में मेन इन ब्लू के बल्लेबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे।

2 सितंबर को टीम इंडिया अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत करने के लिए पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अपने कट्टर दुश्मन पाकिस्तान से भिड़ेगी।

Related Articles

Back to top button