कानपुर पुलिस ने इंसानियत को किया शर्मशार, विकलांग महिला से करवाया ये काम

कानपुर, उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस ने ऐसा कारनामा किया है जिससे खाकी शर्मसार हो गई है । योगी सरकार और पुलिस विभाग की किरकिरी कराने का ऐसा ही एक मामला कानपुर डीआईजी ऑफिस में देखने को मिला जब एक विकलांग महिला रो-रो कर अपनी बच्ची को ढूंढने की गुहार लगा रही थी और कह रही थी साहब 1 महीने हो गया है अब तो हमारी बच्ची से हमसे मिलवा दो।

उसने यह भी कहा कि साहब पुलिस वाले भैया ने डीजल के पैसे मांगे थे। मैंने वह भी दे दिए फिर भी मेरी बच्ची को ढूंढ कर नहीं ला रहे हैं । पीड़ित विकलांग महिला की गुहार सुन डीआईजी प्रितिंदर सिंह भी दंग रह गए और उन्होंने पीड़ित विकलांग महिला को बैठा कर उसे पानी पिलाया और फिर पूरी उसकी समस्या को सुना और जल्द से जल्द बच्ची को ढूंढने का आश्वासन भी दिया।

ये भी पढ़ें-हैवान चाचा ने भतीजे के साथ किया कुछ ऐसा, जानकर होंगे हैरान

विकलांग महिला ने थाना चकेरी की चौकी सनिगवां के चौकी इंचार्ज राजपाल सिंह पर लगाए गए गंभीर आरोपों को देखते हुए विकलांग महिला के सामने ही तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर विभागीय जांच के आदेश भी दिये। और फिर पुलिस स्कॉट से विकलांग महिला को घर तक छोड़ने के निर्देश भी मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को दिए।
कानपुर के थाना चकेरी के अंतर्गत सनिगवां निवासी विकलांग विधवा वृद्धा गुड़िया की नाबालिग बेटी एक माह से लापता है.जिसकी थाने में गुमशुदगी भी दर्ज की गई थी। विकलांग महिला ने अपने ही दूर के एक रिश्तेदारों पर बेटी को गायब करने का आरोप लगाया था।

लेकिन पुलिस उसकी बात को नहीं ध्यान दे रही थी। चौकी जाने पर उसे डांट कर भगा दिया जाता था।विकलांग महिला गुड़िया ने बताया पुलिस से वह लगातार बेटी को खोजने की गुहार लगा रही थी.मगर पुलिस ने बेटी खोजने के नाम पर उससे गाड़ी में डीजल डलवाने की बात कही और उसने वह भी किया और लगभग 10 से 12 हजार रुपए का डीजल पुलिस की गाड़ी में डलवा चुकी है। महिला ने यह भी बताया एक दो बार पुलिस वाले गाड़ी से बेटी को लेने के लिए गए भी थे पर बेटी को लेकर नहीं आए।उसने बताया कि अब उसके पास पैसे नहीं है अब वह डीजल कहां से डलवा है उसने यह भी बताया कि वह लखनऊ में मुख्यमंत्री के ऑफिस तक शिकायत करने के लिए गई थी लेकिन वहां से भी कुछ नहीं हुआ और लौट के फिर उसे चौकी जाना पड़ा जहां उसके साथ पुलिस वाले सिर्फ गाली-गलौज और दुत्कार कर भगा देते हैं और बेटी पर ही गलत होने का आरोप लगाते हैं।

पूरे मामले को लेकर डीआईजी कानपुर डॉ. प्रितिंदर सिंह ने बताया कि थाना चकेरी पर अभियोग पंजीकृत है लड़की की बरामदगी के लिए सीओ कैट के निर्देशन में 4 टीमे गठित की गयी और चौकी इंचार्ज सनिगवां उ.नि. राजपाल सिंह को लाइन हाजिर कर विभागीय जांच के आदेश दिये गये।

Related Articles

Back to top button