कानपुर: ब्रिटानिया फैक्ट्री में लगी भीषण आग,करोड़ों का सामान जलकर हुआ खाक

कानपुर: ब्रिटानिया कंपनी में भीषण आग लगने से मचा हड़कंप, लोगों में अफरा-तफरी

लखनऊ: यूपी के कानपुर में ब्रिटानिया बिस्किट कंपनी में एक भयानक हादसा हो गया. ब्रिटानिया बिस्किट कंपनी में आज भीषण आग लग गई. अचानक आग लगने से लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई. सचेंडी स्थित बिस्किट फैक्ट्री में आग लगते ही तेज लपटों ने पूरी फैक्ट्री को अपने आगोश में ले लिया. कर्मचारियों ने बाहर भागकर जान बचाई. फैक्ट्री में आग का काला धुआं गुब्बार बनकर आसमान की ओर निकला तो आसपास के क्षेत्र में दहशत फैल गई. सूचना पर पहुंचे दमकल विभाग की टीम ने आग बुझाने का काम शुरू कर दिया. फैक्ट्री को आग से भारी क्षति बताई जा रही है.

ब्रिटानिया बिस्किट कंपनी में लगी आग

कानपुर की ब्रिटानिया बिस्किट में कंपनी में आग गुरुवार को लगी है. बताया गया है कि रावतपुर में रहने वाले सुधीर गुप्ता की सचेंडी थाना क्षेत्र में धरमंगदपुर रोड पर फैक्ट्री है. गुरुवार की सुबह लगभग 9:30 बजे फैक्ट्री के गत्ता स्टोर में इलेक्ट्रॉनिक पैनल में शॉर्ट सर्किट होने के चलते चिंगारियां छूटने लगीं. इस पर कर्मचारी इलेक्ट्रॉनिक पैनल के पास रखे पॉलीबैग के गत्तों को हटाने की कोशिश  करने में जुटे थे. वह कामयाब नहीं हुए और आग ने देखते-देखते विकराल रूप धारण कर लिया.

देखते ही देखते वहां आग की लपटें इतनी तेज ही गईं. एजी की लपटों को देखते ही सभी कर्मचारी जान बचाकर फैक्ट्री से बाहर की ओर भाग निकले. कुछ ही देर में आग पूरी फैक्ट्री को अपने आगोश में ले लिया. आग की लपटें और काले धुंए का गुब्बार देखकर आस पास के लोग भी दहशत में आ गए. वह अपने घरों से बाहर निकल आए.

आग लपटों को देख दहशत में आए लोग

आग की लपटों को देख सभी लोग दहशत में आ गए है. आग की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई इसके साथ ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी वहां पहुंच गईं. लगभग आधा दर्जन भर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का काम शुरू किया. बताया गया है कि आग लगने से कंपनी को  करोड़ों का नुकसान हुआ है. फैक्ट्री के अंदर रखा अधिकांश सामान जलकर खाक हो गया है.

Related Articles

Back to top button