हमेशा से विवादों में घिरी रही कंगना, बार-बार फिसल रही जुबान, मिल चुका है पद्मश्री अवार्ड

हमेशा से सुर्खियों में रहने वाली कंगना रनौत (Kangana Ranaut) एक बार फिर से सुर्खियों में आई हुई दिखाई दे रही हैं। एक बार फिर से उनकी जुबान फिसली लेकिन जुबान तेजस्वी यादव के लिए थी लेकिन फिसल उनकी ही पार्टी के सांसद पर गई और उनके बारे में उन्होंने खरी-खोटी बातें कह दी।

तेजस्वी यादव के मछली खाने पर कंगना ने दिया था बयान

हमेशा से सुर्खियों में रहने वाली फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) इस वक्त भारतीय जनता पार्टी की टिकट से मंडी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। ऐसे में उनके द्वारा एक के बाद एक बयान दिए जा रहे हैं जो की सियासी पारा बढ़ाने का काम कर रहे हैं। अबकी बार कंगना रनौत की फिर से जुबान फिसल गई है और जुबान उनकी अपने ही पार्टी के सांसद पर फिसली है। बता दे की बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वह हेलीकॉप्टर में बैठकर मछली खाते हुए दिखाई दिए थे। वायरल वीडियो को लेकर कंगना रनौत ने तेजस्वी यादव को गिरने की कोशिश की लेकिन गलती से उन्होंने अपनी ही पार्टी के नेता को घेर लिया। मंडी लोकसभा सीट पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए कंगना मंच पर खड़े होकर तेजस्वी यादव के मछली खाने को लेकर एक बयान दे रही थी तभी अचानक से उनकी जुबान फिसल गई। उन्होंने बेंगलुरु दक्षिण से भारतीय जनता पार्टी के सांसद तेजस्वी सूर्या का नाम ले लिया और कहा कि यह लोग बहुत गुंडागर्दी करते हैं हिंदू देवी देवताओं का अपमान करते हैं। हेलीकॉप्टर में बैठकर नवरात्र की मौके पर मछली को लहरा कर खाने का काम करते हैं। इन लोगों से थोड़ा बचकर रहना क्योंकि यह हिंदू देवी देवताओं का अपमान करते हैं।

कंगना बीफ का चख चुकी है जायका

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) जिस बीफ को लेकर मंच पर खड़े होकर बयान दे रही है कि आपको पता है कि कंगना ने भी बीफ का इस्तेमाल किया था। दरअसल बता दें कि कंगना रनौत ने ब्रह्म शास्त्र मूवी की रिलीज होने पर इसका विरोध किया था। उन्होंने रणबीर कपूर और आलिया भट्ट पर बीफ खाने का आरोप लगाया था। इसी दौरान कंगना रनौत का पुराना एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था इसमें उन्होंने बीफ खाने की बात कही थी। बीफ खाने की वजह भी कंगना ने बताई थी और कहा था कि ये बात कही थी कि जब वो अपनी मंजिल की तलाश में निकली थीं तो घर से जाते हुए उनकी मां ने कंगना को इस बात की नसीहत दी थी कि बीफ न खाना। उसी के बाद से उनके मन में बीफ खाने की उमंग ने जन्म ले लिया। कंगना ने बाद में कहा था कि उन्होंने मांसाहारी खाना बंद कर दिया है और वह पूरी तरीके से शाकाहारी बन गई है और अपने आप को सनातनी कह रही हैं।

आजादी को लेकर कंगना ने दिया था विवादित बयान

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने 2021 में आजादी को लेकर एक विवादित बयान दिया था। जिसले बाद मामला काफ़ी गरमानें लगा था। उन्होंने अपने एक बयान में कहा था कि 1947 में जो अंग्रेजों से हम लोगों को आजादी मिली थी वह भीख में मिली थी। असल में असली आजादी तो 2014 में मोदी सरकार बनने के बाद मिली थी। इस बयान के बाद मामला काफी गर्म आने लगा था। फिर बाद में इंस्टाग्राम पर कंगना रनौत ने अपना बयान दर्ज किया और बताया कि उन्होंने ऐसा किस लिए कहा था।

पद्माश्री अवार्ड से नवाजी जा चुकी कंगना रनौत

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने अनुराग बासु की साल 2006 में आई फिल्म गैंगस्टर से डेब्यू किया था। वहीं इसके बाद वह वो लम्हे और लाइफ इन अ मैट्रो से फैंस के दिलों में जगह बना पाई हैं। फिर आखिर में उनकी क्वीन, तनु वेड्स मनु, के बाद धीरे-धीरे उनकी पापुलैरिटी कम होने लगी। उसके बाद उनको 8 नवंबर 2021 को उस समय के राष्ट्रपति राम कोविंद के पद्मश्री अवार्ड से नवाजा गया था। अभी तक कंगना रनौत ने 39 फिल्मों में काम किया है जिसमें से 20 फिल्में उनकी बहुत बुरी तरीके से फ्लॉप हुई है। उनका फिल्मी सितारों के साथ पंगा शुरू हो गया। फिल्मी इंडस्ट्रीज से उन्होंने धीरे-धीरे कम बाहर निकाला और राजनीति में उतर आए। इस वक्त वह भारतीय जनता पार्टी की टिकट से मंडी लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही हैं।

कंगना ने मॉडल बनने की खातिर छोड़ दी पढ़ाई

कंगना रनौत का जन्म हिमाचल प्रदेश में 23 मार्च 1986 को हिमाचल प्रदेश के भांबला में हुआ था। वह शुद्ध हिंदी बोलना जानती हैं और लोगों का उस वक्त मनोरंजन करने का काम करती थी। कंगना मॉडल बनना चाहती थी उन्होंने कक्षा 12 तक चंडीगढ़ के सेक्टर 15 स्थित डीएवी स्कूल में पढ़ाई की। पढ़ाई से ज्यादा उनकी दिलचस्पी मॉडलिंग में थी। इस क्षेत्र में करियर बनाने के लिए उन्होंने अपना घर छोड़ दिया था। फिर बाद में कंगना रनौत ने फिल्मी दुनिया का रुख किया और फिल्मी इंडस्ट्रीज में कदम रखा और कई सुपरहिट फिल्म की। लेकिन इस वक्त उनकी सभी फिल्में फ्लॉप जा रहे हैं। कंगना रनौत को दबंग गर्ल भी कहा जाता है क्योंकि वह फिल्मी इंडस्ट्रीज से जुड़े लोगों के साथ पंगा लेती रहती हैं। इस वक्त कंगना राजनीति में उतरी हुई है और अपनी किस्मत मंडी लोकसभा सीट से आजमा रही हैं।

Related Articles

Back to top button