कैराना लौटे परिवारों से मिले योगी:बोले- पीड़ित हिंदू तो उससे मिलना गुनाह नहीं,

यहां परिवारों को पलायन के लिए मजबूर किया गया था

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को शामली जिले के कैराना पहुंचे। यहां उन हिंदू परिवारों से मुलाकात की, जिन्होंने 2015 से 2017 के बीच बढ़ते क्राइम से तंग आकर अपना घर छोड़ दिया था। सीएम ने करीब 20 मिनट तक इन परिवारों के सदस्यों से मुलाकात की। बात की। इस दौरान सीएम योगी ने एक बच्ची से पूछा कि अब तो कोई डर नहीं है न? इस पर बच्ची ने अपना सिर हिलाकर हां में जवाब दिया।

सीएम ने कहा कि हर पीड़ित से मिलना उनका धर्म है। पीड़ित अगर हिंदू है तो उससे मिलना गुनाह नहीं है। 1990 के दशक में राजनीति के अपराधीकरण और पेशेवर अपराधियों के राजनीतिकरण का दु​ष्परिणाम कैराना और कांधला जैसे कस्बों ने झेला है। यहां पर हिंदू व्यापारी और अन्य हिंदुओं को व्यापक पैमाने पर प्रताड़ित करके यहां से पलायन करने के लिए मजबूर किया गया था। देश के अंदर यह समाचार काफी सुर्खियों में भी था।

सीएम ने और क्या कहा?

2017 के बाद अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस के तहत जो सरकार ने कार्रवाई की थी उससे कस्बे में शांति आई। बहुत से परिवार वापस आए हैं।2017 में जब यहां आया था तब लोगों ने मांग की थी कि सुरक्षा की दृष्टि से यहां की चौकी का सुदृढ़ीकरण और पीएसी की एक बटालियन की स्थापना हो।चौकी का सुदृढ़ीकरण पहले हो चुका है। पीएसी के बटालियन की स्थापना के लिए खुद यहां आया हूं।आज मैं कुछ परिवारों से मिला हूं। उनमें विश्वास जगा है। यहां के हर एक परिवार को आश्वस्त किया है कि सरकार अपराध और अपराधियों पर जैसी सरकार की नीति है वैसे ही काम होते रहेंगे।बच्चों और महिलाओं में एक विश्वास देखने को मिला है। अब कैराना कस्बा आपराधिक गतिविधियों के लिए नहीं विकास के लिए जाना जाएगा।

सीएम का कैराना में गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने स्वागत किया।

90 हिंदू परिवारों ने किया था पलायन
सपा सरकार में 2015 से 2017 के बीच कैराना से करीब 90 हिंदू परिवारों ने पलायन किया था। उन्होंने अपने घर के बाहर ‘मकान बिकाऊ है’ भी लिख दिया था। साल 2016 में कैराना से तत्कालीन भाजपा सांसद हुकुम सिंह ने यह मुद्दा उठाया था। हिंदू परिवार दिल्ली, हरियाणा और गुजरात चले गए थे। उस वक्त एक अपराधी मुकीम काला का नाम उछला था। कैराना में उसका काफी आतंक था। इसी साल चित्रकूट जेल में हुए गैंगवार में मुकीम काला मारा गया।

आज रामपुर भी जाएंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज से अपना मिशन वेस्ट यूपी शुरू कर दिया है। शामली के कैराना में पलायन के बाद घरवापसी करने वाले परिवारों से मिलने के बाद रामपुर जाएंगे। रामपुर सपा सांसद आजम खान का गढ़ है। सीएम योगी 15 नवंबर तक पश्चिमी यूपी में 6 जनसभा करेंगे। विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और बड़े प्रोजेक्ट का सौगात देंगे।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button