कई धमाकों से गूंजा काबुल, लोगों में दहशत

काबुल(हि. स.)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल बुधवार को कई तेज धमाकों से गूंज उठा, जिससे लोगों में दहशत है। धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि इसे कई किमी दूर तक सुना जा सकता था। हालांकि, धमाकों के पीछे की वजह अभी सामने नहीं आई है। साथ ही अभी तक इसमें हताहतों के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

इन धमाकों को लेकर तालिबान के अधिकारियों ने कोई टिप्पणी नहीं की है। इससे पहले रविवार को काबुल सैन्य हवाई अड्डे पर हुए विस्फोट में कम से कम 10 लोग मारे गए थे और आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

तालिबान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी तक्कुर ने कहा कि विस्फोट में काबुल में सैन्य हवाईअड्डे के मुख्य द्वार के करीब लोग घायल हुए हैं। युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में पिछले कुछ महीनों में सुरक्षा संबंधी घटनाएं बढ़ी हैं। पिछले महीने काबुल के मध्य में एक चीनी स्वामित्व वाले होटल को निशाना बनाया गया था।

बता दें कि 15 अगस्त 2021 में तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था। इस्लामिक स्टेट की अफगान शाखा से जुड़े सशस्त्र समूहों ने जातीय हजारा, अफगान शिया, सूफियों और अन्य को निशाना बनाकर बमबारी की, जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए अथवा घायल हुए थे।

Related Articles

Back to top button