रक्षा तैयारियों को लेकर बोले JP नड्डा-  हम सर्जरी भी जानते हैं, एयर स्ट्राइक भी

देहरादून : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में रक्षा के क्षेत्र में बड़ी तरक्की हुई है। सीमांत क्षेत्र में संपर्क मार्गों से लेकर रक्षा उपकरणों के उत्पादन और खरीददारी तक। भारत ने हर तरह से खुद को सक्षम बनाया है। इन्हीं तैयारियों के कारण बार्डर पर हंगामा है और तकलीफ है। नड्डा ने कहा कि अब हम एयर स्ट्राइक भी जानते हैं और सर्जरी भी।

रविवार को जेपी नड्डा देहरादून के सर्वे चौक स्थित आईआरडीए सभागार में भाजपा के बूथ स्तर के ऊपर के पदाधिकरियों को ऑनलाइन संबोधित किया। बैठक को संबोधित करते हुए नड्डा ने पार्टी पदाधिकारियों को यह समझाया कि उन्हें जनता के बीच जाकर किस मुद्दे पर बात करनी है और केन्द्र और राज्य सरकार की किन-किन नीतियों को जनता के बीच रखनी है।

उत्तराखंड को चूंकि सैन्य भूमि भी कहा जाता है, इस कारण नड्डा ने सैनिकों की भी बात की। कहा कि आपको मालूम है कि बार्डर हंगामा क्यों है? तकलीफ क्यों है? क्योंकि, मोदी के नेतृत्व में भारत ने अरुणाचल प्रदेश से लेकर लद्दाख तक पिछले पांच साल में साढ़े चार हजार किमी लंबी सड़क बना दी।

अब लद्दाख के किसी भी कोने में सैनिकों को रसद पहुंचाई जा सकती है। इन क्षेत्रों में हवाई अड्डे बन गये, हैलीपैड बन गए। इजलाइय से मिसाइलें खरीदी। अपाचे और रफाइल खरीदे। इस कारण तकलीफ है। एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि आज का भारत सर्जरी भी जानता है और एयर स्ट्राइक भी।

नड्डा ने वन रैंक वन पेंशन का भी जिक्र किया और कहा कि 1972 से लंबित इस मसले का हल प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ष 2015 में निकाला। इसके लिए ग्यारह हजार करोड़ रुपये जारी किए। कश्मीर से धारा 370 हटाने का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि कांग्रेस और विरोधी दलों के बयान देश विरोधी ताकतों को फायदा पहुंचा रहे हैं। गुफकार गैंग का नाम लेकर कहा कि कश्मीर में एंटी करप्शन एक्ट लागू हो चुका है। इसलिए वो गैंग तो बनाएंगे ही। लेकिन कानून किसी को नहीं छोड़ेगा।

Related Articles

Back to top button