बिहार चुनाव से पहले जेपी नड्डा पहुंचे पटना छेड़ा वंशवाद का मुद्दा , कहा भाजपा छोड़ सभी पार्टियां वंश पर आधारित परिवार की पार्टियां हैं

बिहार चुनाव इस साल के आखिर में होने वाले हैं। वहीँ चुनावों को लेकर तैयारियां अभी से ही शुरू हो गई हैं। बिहार चुनाव से पहले पक्ष विपक्ष एक दुसरे पर हमला बोलते हुए नज़र आ रहे हैं। बिहार में पहले पोस्टर वॉर शुरू हुआ तो उसके बाद नेता एक दुसरे पर आरोप प्रत्यारोप की राजनीति भी करने लग गए हैं। वहीँ बीजेपी भी बिहार चुनाव से पहले पूरी तैयारियों में हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बिहार के पटना में पहुंचे जहाँ उन्होंने लोगो को संबोधित किया।

पटना में जे.पी. नड्डा ने कहा कि “देश में लगभग 2,500 राजनीतिक दल हैं। 59 ऐसे दल हैं जिनको चुनाव आयोग से प्रदेश स्तर पर मान्यता मिली है, 7 दलों को राष्ट्रीय दल की मान्यता मिली है। लेकिन सभी पार्टियां वंश पर आधारित परिवार की पार्टियां हैं, सिर्फ भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जहां पार्टी ही परिवार है।

साथ ही उन्होंने कहा कि “वेस्ट पाकिस्तान से भारत आकर मनमोहन सिंह जी, आई.के. गुजराल जी प्रधानमंत्री और लाल कृष्ण आडवाणी जी उप प्रधानमंत्री बने। लेकिन जम्मू कश्मीर में बसने वाले के पास काउंसलर का चुनाव लड़ने का अधिकार भी नहीं था। ये धारा 370 थी।

जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर जेपी नड्डा ने कहा कि “आजादी के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में BDC का चुनाव हुआ। 310 सीटों पर चुनाव हुए, भाजपा को 80 सीटें मिली, कांग्रेस को 1 सीट मिली। PDP और नेशनल कॉन्फ्रैंस भाग गए। शांतिपूर्ण चुनाव हुआ, एक भी गोली नहीं चली।

Related Articles

Back to top button