यूपी चुनाव के लिए जेपी नड्डा का मास्टरप्लान, 2 लाख गांवों में वॉलंटियर्स खड़े करेगी भाजपा

यूपी चुनाव को लेकर भाजपा पूरी तरह सतर्क है, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी पदाधिकारियों से कहा कि, ‘विधान सभा चुनाव 2022 बेहद करीब है, ऐसे में भाजपा कार्यकर्ता बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने में लगें.. आप सब भी केंद्र के साथ राज्य सरकार की सभी योजनाओं को उत्तर प्रदेश में जन-जन तक पहुंचाएं

आगरा  : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में थे। यहां आयोजित ब्रज क्षेत्र की संगठनात्मक बैठक के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने एक बड़ा ऐलान किया। बैठक के दौरान नड्डा ने कहा कि, ‘बीजेपी 2 लाख गांवों में 4 लाख हेल्थ वॉलंटियर्स को खड़ा करेगी, जो डॉक्टर्स की मदद करेंगे।’ इस बैठक के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  भी मौजूद थे।

BJP के हेल्थ वॉलंटियर्स करेंगे मदद, 2 लाख गांवों का लक्ष्य 

हेल्थ वॉलंटियर्स को लेकर भाजपा अध्यक्ष ने बड़ा ऐलान किया और कहा, ‘मैं पिछले डेढ़ साल से डॉक्टरों के परिवार की जो मानसिक स्थिति रही है उसे महसूस कर सकता हूं। हमने कोरोना संकट में कई डॉक्टरों को खोया है।  इसलिए हमने तय किया है कि 2 लाख गांवों में बीजेपी का हेल्थ वॉलंटियर्स खड़ा करेंगे यानी हर बूथ दो वॉलंटियर्स भेजे जाएंगे। फिलहाल इनकी ट्रेनिंग चल रही है जो अगस्त में खत्म हो जाएगी।

उसके बाद ये सभी बताई जगह पर ड्यूटी करेंगे। वॉलंटियर्स के लिए हम हर बूथ पर दो किट देंगे, जिसमें कोरोना किट होंगे। हर कोरोना किट में एक ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर, इम्यूनिटी बूस्टर, एंटीजन टेस्ट किट सहित अन्य जरूरी चीजे होंगी जो इलाज के दौरान उनकी मदद करेंगी।’

मेरे घर में सब डॉक्टर हैं, इसलिए मुझे पता है कि डॉक्टरों की व्यथा क्या होती है : नड्डा 

भाजप अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बैठक के दौरान कहा कि, ‘डॉक्टर कभी कॉकपिट से बाहर नहीं निकल पाते हैं। डॉक्टर्स के सेवाभाव को कोई सर्टिफिकेट नहीं दे सकता है। डॉक्टरों का संतोष ही उनका सबसे बड़ा सर्टिफिकेट है। कोरोना काल में आप सभी लोगों ने जिस तरीके से मानवता की सेवा की है, उसके लिए आप सभी को धन्यवाद।

 आप सब लोग बधाई और शाबाशी के पात्र हैं, क्योंकि जिस तरह से आप काम में जुटते हैं, इसका अहसास बहुत कम लोग कर सकते हैं।  मेरे घर में सब डॉक्टर हैं, इसलिए मुझे पता है कि डॉक्टरों की व्यथा क्या होती है। जीवन और मौत से जूझने वाले को जीवन देने का काम डॉक्टर करता है।

Related Articles

Back to top button