J&K: आतंकियों के हौसले बुलंद, कुलगाम में एक कॉन्स्टेबल और मजदूर की हत्या

श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर में शुक्रवार को एक पुलिसकर्मी और एक बिहार के मजदूर दहशतगर्दों की गोली का निशाना बन गए. दोनों अलग-अलग वारदात दक्षिण कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) में हुई. एक दिन में हुई इन दो हत्याओं के बाद केंद्र शासित प्रदेश में सियासात भी तेज हो गई है. राजनीतिक दलों ने पुलिसकर्मी की हत्या का विरोध किया है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने ट्वीट के जरिए घटना की निंदा की है. पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया है.

आतंकवादियों ने कॉन्स्टेबल बंटू शर्मा की जिले के वानपोह गांव में गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना शाम करीब 6 बजे हुई. पुलिस का कहना है कि शर्मा को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद 8 बजे आतंकियों ने आतंकियों ने मजदूर शंकर कुमार चौधरी की नीहमा इलाके में हत्या कर दी थी. चौधरी बिहार के कटिहार जिले में प्रीत विहार गांव के रहने वाले थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शर्मा पर हमला वानपोह इलाके में शैमफोर्ड स्कूल के पास किया गया. घटना के वक्त वे ड्यूटी पर नहीं थे. पुलिस ने जानकारी दी है कि दोनों हमलों में अलग-अलग मामले दर्ज कर लिए गए हैं और हत्यारों की तलाशी जारी है. कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट के जरिए बताया कि पाकिस्तान में आतंकवादी और उनके हैंडलर्स आतंकी संगठनों के शीर्ष कमांडर के मारे जाने और अलगाववादी नेता एसएएस गिलनी की मौत के बाद भी शांतिपूर्ण माहौल से नाराज हैं.

हाल ही में आतंकियों ने श्रीनगर में 25 वर्षीय सब-इंस्पेक्टर अरशद अहमद मीर की हत्या की थी. मीडिया में जारी रिपोर्ट्स के अनुसार, 12 सितंबर की सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है कि हमलावरों ने पुलिस अफसर पर नजदीक से कम से कम दो बार गोली चलाई. यह घटना खान्यार क्षेत्र के बाजार में हुई थी.

कॉन्स्टेबल शर्मा की हत्या पर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘मैं दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में हुआ आतंकी हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं. इस शाम ड्यूटी के दौरान मारे गए रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स में कॉन्स्टेबल बंटू शर्मा के परिवार और सहकर्मियों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. उनकी आत्मा को शांति मिले.’

Related Articles

Back to top button