जेईई मेन के नतीजे घोषित, 17 छात्रों ने 100 पर्सेंटाइल स्कोर किया प्राप्त

जेईई मेन के नतीजे घोषित, 17 छात्रों ने 100 पर्सेंटाइल स्कोर किया प्राप्त

 

JEE Main Result Declared जेईई मेन परीक्षा के लिए 7.09 लाख अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। इसका आयोजन 334 शहरों के 915 परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। भारत के बाहर भी 12 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शुक्रवार को इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन के तीसरे संस्करण के नतीजे घोषित कर दिए। इसमें 17 छात्रों ने 100 पर्सेटाइल का स्कोर किया है। जिन छात्रों को 100 पर्सेटाइल मिले हैं उनमें आंध्र प्रदेश के कर्णम लोकेश, डुग्गीनेनी वेंकट पनीश, पसाला वीर सिवा और कंचनपल्ली राहुल नायडू, बिहार के वैभव विशाल, राजस्थान के अंशुल वर्मा, दिल्ली के रुचिर बंसल और प्रवर कटारिया, हरियाणा के हर्ष और अनमोल, कर्नाटक के गौरब दास, तेलंगाना की पोलु लक्ष्मी साई लोकेश रेड्डी, मदुर आदर्श रेड्डी और वेलावली वेंकट तथा उत्तर प्रदेश के पल अग्रवाल और अमैया सिंघल शामिल हैं।

जेईई मेन परीक्षा के लिए 7.09 लाख अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। इसका आयोजन 334 शहरों के 915 परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। भारत के बाहर भी 12 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। विदेश स्थित परीक्षा केंद्रों में बहरीन, कोलंबो, दोहा, दुबई, काठमांडू, क्वालालंपुर, लागोस, मस्कट, रियाद, शारजाह, सिंगापुर और कुवैत शामिल हैं।

एनटीए ने एक बयान में बताया कि महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित जिलों- कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़, सांगली और सतारा के 1,899 उम्मीदवार 25 और 27 जुलाई की परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे। उनके लिए तीन और चार अगस्त को परीक्षा का आयोजन किया गया।

Related Articles

Back to top button