JDU कल जारी करेगा प्रत्याशियों की लिस्ट, BJP से गठबंधन को लेकर…

गठबंधन को लेकर आज शाम तक समझौता, कल अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जनता दल यूनाइटेड ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं। जानकारी के मुताबिक जेडीयू कल यानी शनिवार को दिल्ली में अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करेगा। सूत्रों के मुताबिक यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर ली है और अगर बीजेपी से गठबंधन को लेकर आज शाम तक समझौता नहीं हो पाता है तो पार्टी कल अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर देगी।

शनिवार को दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करेंगे। ललन सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस शनिवार को दिल्ली में दोपहर 12:00 बजे से आयोजित है। इससे पहले बुधवार को दिल्ली में चुनाव को लेकर जदयू नेताओं की भी बैठक हुई थी जिसके बाद केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने भाजपा के साथ गठबंधन होने की उम्मीद जताई थी। उस वक्त भी पार्टी के अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था कि अगर गठबंधन पर फैसला नहीं होता है तो जेडीयू अपनी लिस्ट जारी कर देगा, ऐसे में माना जा रहा है कि जेडीयू आज यानी शुक्रवार तक बीजेपी से गठबंधन को लेकर आश्वस्त है।

बीजेपी के साथ जेडीयू का गठबंधन

अगर ऐसा नहीं होता है और बीजेपी के साथ जेडीयू का गठबंधन नहीं बन पाता है तो अंततः शनिवार को नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर देगा. उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर बीजेपी, सपा समेत अन्य दलों ने अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है।

Related Articles

Back to top button