यूपी विधानसभा चुनाव में JDU भी दिखाएगी दम, 20 उम्मीदवारों का किया ऐलान

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले JDU ने 20 प्रत्याशियों की जारी की लिस्ट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के में अब कुछ दिन बचे हुए हैं. ऐसे में सभी पार्टियां लगातार अपने उम्मीदवारों लिस्ट जारी कर रही है. बता दें यूपी में 10 फरवरी से पहले चरण का मतदान शुरू हो जाएगा. उत्तर प्रदेश में बीजेपी, कांग्रेस, सपा और बसपा जैसे राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर रहे हैं. तो वहीं अब यूपी के चुनाव में बिहार में भाजपा के साथ एनडीए की साथी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने भी कदम रख दिया है. जेडीयू ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट का ऐलान कर दिया है. जेडीयू की लिस्ट में 20 प्रत्याशियों का नाम शामिल है.

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने उम्मीदवारों का ऐलान किया. जेडीयू की ये लिस्ट भाजपा  के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है. इस लिस्ट में ज्यादातर पूर्वांचल के जिलों पर फोकस किया गया है, जैसे वाराणसी, अयोध्या, मिर्जापुर, सोनभद्र, उन्नाव, प्रयागराज, बलिया, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, जौनपुर, मिर्जापुर, ललितपुर, देवरिया, कानपुर देहात, प्रतापगढ़, अमेठी, रामपुर और लखनऊ शामिल हैं.

विधानसभा चुनाव

लखनऊ कैंट से आशीष सक्सेना को मिला टिकट

लखनऊ कैंट से जेडीयू ने आशीष सक्सेना को प्रत्याशी बनाया है. कैंट विधानसभा यूपी चुनाव में हॉट सीट मानी जा रही है. यहां से भजपा ने मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को टिकट दिया है. वहीं, इससे पहले सांसद रीता बहुगुणा जोशी यहां से अपने बेटे को टिकट दिलाने की पूरी कोशिश में थीं.

भाजपा के साथ गठबंधन नहीं

जेडीयू ने शनिवार को यूपी विधानसभा चुनाव में अकेले उतरने का फैसला किया. नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ​​ललन ने कहा कि पार्टी को चुनाव पूर्व के प्रस्ताव पर भाजपा से कोई “सकारात्मक प्रतिक्रिया” नहीं मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया था.

Related Articles

Back to top button