प्रधानमंत्री मोदी से मिले JDU नेता ललन सिंह, कह दी बड़ी बात।

बिहार: 2022,का वो साल था, जब ललन सिंह ने नीतीश कुमार को बीजेपी से अलग कर राजद के साथ जाने में सबसे अहम रोल निभाया था।

नीतीश के पलटी मारने के बाद ललन सिंह के भी सारे पुराने तेवर हवा हो गये हैं। दिल्ली में आज जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बकायदा टाइम लेकर प्रधानमंत्री से मिलने पहुंच गये। प्रधानमंत्री से ललन सिंह की ये मुलाकात संसद में हुई।संसद का सत्र चल रहा है और ललन सिंह ने प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा था।नरेंद्र मोदी ने उन्हें अपने संसदीय चेंबर में मिलने के लिए बुलाया था।

बड़ा गुलदस्ता लेकर ललन सिंह प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे। बता दें कि ललन सिंह लोकसभा में जेडीयू के संसदीय दल के नेता हैं।हालांकि दोनों के बीच मुलाकात काफी संक्षिप्त रही। जेडीयू के एक सांसद ने बताया कि प्रधानमंत्री की पहले से व्यवस्ता थी। इसलिए काफी कम समय के लिए दोनों के बीच बातचीत हुई। वैसे ललन सिंह ने प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया कि सदन के अदंर जेडीयू आक्रमता के साथ बीजेपी का सपोर्ट करेंगे।

बता दें कि कुछ दिनों पहले तक ललन सिंह बीजेपी के सबसे कट्टर दुश्मन हुआ करते थे। ये सिलसिला तब से शुरू हुआ था जब बीजेपी ने उन्हें केंद्र सरकार में मंत्री बनाने से इंकार कर दिया था। 2021 में मोदी कैबिनेट के विस्तार के समय बीजेपी ने ललन सिंह को जेडीयू कोटे से मंत्री बनाने से साफ इंकार कर दिया था। बीजेपी ने आरसीपी सिंह को मंत्री बनाया था। इसके बाद से ही ललन सिंह बीजेपी के सख्त खिलाफ हो गये थे। इसी फेरे में आरसीपी सिंह को जेडीयू से बाहर जाना पड़ा था।

कुछ दिनों पहले नीतीश जब पाला बदल कर बीजेपी के साथ जा रहे थे तो भी ललन सिंह ने चुप्पी साध रखी थी। वे मीडिया में कोई बयान नहीं दे रहे थे।

हालांकि एक दिन पहले ललन सिंह ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला था और कहा था कि वे पप्पू हैं औऱ पप्पू ही रह जायेंगे। आज ललन सिंह ने एक कदम और बढाया और प्रधानमंत्री से मिलने पहुंच गये।

Related Articles

Back to top button