जयंत चौधरी का CM योगी पर बोला हमला, जानिए क्या कहा

आशीष मिश्रा को जमानत को लेकर कहा- सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं गई यूपी सरकार?

लखनऊ: राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी ने मंगलवार को लखीमपुर खीरी कांड के आरोपी आशीष मिश्रा को जमानत मिलने को लेकर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार की जमकर खिंचाई की और भाजपा पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया।उन्होंने यह भी सवाल किया कि इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले के बाद यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन क्यों दायर नहीं की, जिसने मामले के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को जमानत दे दी।

रालोद नेता की टिप्पणी

रालोद नेता की टिप्पणी लखीमपुर खीरी हिंसा के पीड़ितों के परिवारों द्वारा जिले में विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट जाने के एक दिन बाद आई है।

चौधरी ने ट्वीट कर कहा, ”योगी जी बताएं, आशीष मिश्रा टेनी को जमानत मिलने से वे इतने खुश क्यों थे? इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका क्यों नहीं दाखिल की? बात साफ है: बीजेपी सरकार किसान विरोधी है।”

‘इनके पास कोई योजना नहीं सिर्फ गोबर है

वहीं, दूसरे ट्वीट में जयंत ने कहा, ”इनके पास कोई योजना नहीं सिर्फ गोबर है!!!”हाई कोर्ट की सिंगल जज बेंच ने 10 फरवरी को आशीष मिश्रा को जमानत देते हुए राहत प्रदान थी, जिसने चार महीने हिरासत में बिताए थे।

पिछले साल 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हिंसा के दौरान उस समय आठ लोगों की मौत हो गई थी, जब किसान उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इलाके के दौरे का विरोध कर रहे थे।आरोप है कि एक एसयूवी कार से चार किसानों को रौंद दिया गया था, जिसे आशीष मिश्रा चला रहा था। इस घटना से गुस्साए किसानों ने एक ड्राइवर और दो भाजपा कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। इस हिंसा में एक पत्रकार की भी मौत हो गई थी।इस घटना ने अब निरस्त किए गए कृषि कानूनों को लेकर विपक्षी दलों और किसान समूहों में केंद्र सरकार के प्रति आक्रोश पैदा कर दिया था।

Related Articles

Back to top button