लखीमपुर खीरी जा रहे जयंत चौधरी को बृजघाट टोल पर रोका, इंस्पेक्टर से धक्का-मुक्की

लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के बाद सोमवार को जनपद हापुड़ में भी जमकर बवाल हुआ। राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी कार्यकर्ताओं के साथ लखीमपुर खीरी जा रहे थे। पुलिस टीम ने उन्हें बृजघाट टोल पर रोकने की कोशिश की। इस दौरान कार्यकर्ताओं की गणेश ट्रैक्टर से धक्का-मुक्की हो गई जिसके बाद कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़ते हुए मुरादाबाद की ओर निकल गए। इसके अलावा पिलखवा टोल प्लाजा पर पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने पहुंचकर हर वाहन की तलाशी ली। कांग्रेस, समाजवादी पार्टी ने भी शहर में चक्का जाम करने की घोषणा की है। जिसके बाद जनपद में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। वहीं डीएम ने जनपद में धारा 144 लागू कर दी है।

सोमवार सुबह राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी लखीमपुर में केंद्रीय राज्य मंत्री के बेटे की कार से मारे गए किसानों के परिवार से मिलने के लिए जा रहे थे। जो बृजघाट टोल प्लाजा पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगा दी। गढ़ इंस्पेक्टर ने जयंत चौधरी के काफिले को रोकने का प्रयास किया। लेकिन कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए और इंस्पेक्टर के साथ धक्का-मुक्की करते हुए मुरादाबाद की ओर कूच कर गए। इसके अलावा गढ़मुक्तेश्वर के नानपुर क्षेत्र में भी किसानों को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। जहां पर किसानों और पुलिस की जमकर नोकझोंक हुई और धक्का-मुक्की के दौरान किसान काले रंग की स्कार्पियो में आगे की ओर रवाना हो गए।

लखीमपुर हिंसा पर बोले सीएम योगी: किसी के बहकावे में ना आएं, जांच और कार्रवाई का इंतजार करें
लखीमपुर हिंसा पर बोले सीएम योगी, किसी के बहकावे में ना आएंपिलखुआ टोल प्लाजा पर किसानों और कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने कमान संभाली। उन्होंने टोल प्लाजा से गुजर रही हर वाहन की तलाशी ली और कार्यकर्ताओं को लखीमपुर खीरी जाने से रोका।दूसरी तरफ, कांग्रेस ने दोपहर 1:00 बजे तहसील चौपला पर स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर धरना प्रदर्शन की योजना बनाई है। जबकि समाजवादी पार्टी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष संजय गहलोत ने तहसील चोपला पर चक्का जाम करने की रणनीति तैयार की है। जनपद में किसी प्रकार का कोई बवाल ना हो इसके लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस को तैनात कर दिया गया है। मजिस्ट्रेट और क्षेत्राधिकारी सड़क पर उतर गए हैं। जिला अधिकारी अनुज सिंह ने सोमवार से 19 नवंबर तक जनपद में धारा 144 लागू कर दी है। जिस का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की हिदायत दी गई है

Related Articles

Back to top button